गुरूग्राम के इंदिरा कॉलोनी-1 व 2 में कुल 7 पार्कों के नवनिर्माण

नगर निगम गुरूग्राम द्वारा खर्च किए जाएंगे 61 लाख रूपए

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम।
 गुरूग्राम की मेयर मधु आजाद ने गुरूग्राम की इंदिरा कॉलोनी-1 व 2 में पार्कों के नवनिर्माण कार्य का शुभारंभ किया। नगर निगम गुरूग्राम द्वारा यहां के 7 पार्कों के नवनिर्माण पर लगभग 61 लाख रूपए की राशि खर्च की जाएगी।
   
मेयर के इंदिरा कॉलोनी में पहुंचने पर निगम पार्षद हेमन्त सेन एवं कुलदीप बोहरा सहित वार्ड के गणमान्य व्यक्तियों ने उनका स्वागत किया तथा कॉलोनी के सभी 7 पार्कों के नवनिर्माण कार्य की शुरूआत करवाने पर उनका धन्यवाद किया। मेयर ने उपस्थित नागरिकों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि गुरूग्राम में प्रदूषण का स्तर कम करने के लिए हरियाली को बढ़ावा देना बहुत ही आवश्यक है। सभी नागरिकों को चाहिए कि वे इस मानसून में कम से कम एक पेड़ अवश्य लगाएं तथा उसकी देखभाल करें।
   
मेयर ने कहा कि नगर निगम गुरूग्राम द्वारा निगम क्षेत्र के पार्कों में हरियाली को बढ़ाने तथा पार्कों को बेहतर बनाने की दिशा में लगातार कार्य किया जा रहा है। इसके साथ ही गुरूजल गुरूग्राम के सहयोग से नगर निगम गुरूग्राम द्वारा बड़े स्तर पर वृक्षारोपण अभियान शुरू किया गया है। इस अभियान के तहत गुरूग्राम की आरडब्ल्यूए व एनजीओ नगर निगम गुरूग्राम की नर्सरियों से पौधे लेकर अपने क्षेत्रों में लगाएं तथा उनका पालन पोषण करें। पौधे प्राप्त करने के लिए पहले आवेदन करना होगा। मेयर ने नागरिकों से कोरोना महामारी से अपना बचाव रखने तथा सरकार द्वारा जारी हिदायतों की पालना करने का भी आह्वान किया। उन्होंने कहा कि हमेशा मास्क का उपयोग करें तथा एक-दूसरे के बीच 2 गज की दूरी बनाकर रखें। जब भी बाजार जाएं सोशल डिस्टैंसिंग का पालन अवश्य करें। अपने हाथों को बार-बार अच्छी प्रकार से धोएं।
   
इस मौके पर वार्ड-28 निगम पार्षद हेमन्त सेन एवं वार्ड-31 निगम पार्षद कुलदीप बोहरा, नगर निगम गुरूग्राम के कार्यकारी अभियंता डीएस भड़ाना, कनिष्ठ अभियंता मिलन यादव, चैधरी हरज्ञानसिंह, बाबूलाल, कृष्ण, दीपचन्द्र, ह्रदय ठाकरान, हरीकृष्ण प्रजापति, अजीत, मेहरचन्द्र, श्रीमती सत्यवती, श्रीमती कश्मीरी, शालू व पूनम सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

और नया पुराने