राहत की बात बीते 24 घंटे में नहीं गई कोई जान

गुरुवार को सैकड़ा पार कर 142 पहुंच गई संख्या

बीते 24 घंटे के दौरान 120 संक्रमित हुए स्वस्थ

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम/ पटौदी । 
करीब 45 दिनो के बाद एक दिन पहले जिला गुरुग्राम में कोरोना कॉविड 19 के पॉजिटिव केस का आंकड़ा सैकड़ा से नीचे रहा । बीते 24 घंटे के दौरान जिला गुरुग्राम में एक बार फिर से कोरोना कोविड 19 के प्रोजिटिव केस में उछाल दर्ज किया गया है । स्वास्थ्य विभाग एवं सूत्रों के मुताबिक अभी तक जिला गुरुग्राम में 72000 कोरोना कॉविड 19 के टेस्ट किए जा चुके हैं ।

गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक एक्टिव केस की संख्या 1043 बताई गई है। इस बीच सबसे बड़ी राहत की बात यह रही है कि बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना कॉविड 19 की वजह से किसी की भी जान नहीं गई है। जिला गुरुग्राम में कोरोना कोविड-19 के पॉजिटिव और नेगेटिव केस का सिलसिला बना हुआ है । सीधे-सीधे शब्दों में कोरोना कोविड-19 की चेन अटूट बनी हुई है ,यह टूटने का नाम ही नहीं ले पा रही है । अब बात करें जिला गुरुग्राम में अभी तक 7350 कोरोना संक्रमित केस की पहचान की जा चुकी है । इनमें से 6197 कोरोना संक्रमित पूरी तरह से स्वस्थ होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। बीते 24 घंटे के दौरान जिला गुरुग्राम में कोरोना कॉविड 19 को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक 120 बताई गई है । वही इसी समय अवधि के दौरान नए 142 पाजीटिव केस दर्ज किए गए हैं । जिला गुरुग्राम में कोरोना कोविड-19 के पॉजिटिव और नेगेटिव केस के उतार-चढ़ाव का सिलसिला अभी भी लगातार बना हुआ है ।

अब बात करते हैं गुरुग्राम सिटी से बाहर देहात के इलाके की । संभवत गुरुवार को बीते 24 घंटे के दौरान यह पहला मौका रहा है जब सोहना ब्लॉक में पटौदी और फरुखनगर के मुकाबले दूसरी बार सबसे अधिक कोरोना कोविड-19 के पॉजिटिव केस बीते 24 घंटे में दर्ज हुए हैं, यह संख्या 23 स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में बताई गई है । पटौदी ब्लॉक में एक बार फिर से एक दर्जन से अधिक कोरोना कॉविड 19 के पाजीटीव केस दर्ज किए गए हैं । गुरुवार को बीते 24 घंटे के दौरान पटौदी ब्लॉक में यह आंकड़ा 13 का बताया गया है । पटौदी के साथ लगते  फरुखनगर ब्लॉक में राहत की बात रही है कि यहां पर बीते 24 घंटे के दौरान महज तीन कोरोना कॉविड 19 के पाजीटिव केस ही दर्ज किए गए हैं।

और नया पुराने