पटौदी ब्लॉक में 6,में फरुखनगर में दो और सोहना में दो दर्जन

जिला गुरूग्राम में फिर से गई एक और व्यक्ति की जान

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन में दर्शाए गए आंकड़े अब अकड़ के साथ साफ-साफ कह रहे हैं कि कोरोना कॉविड 19 सिटी से अधिक देहात की तरफ अपने कदम तेजी से बढ़ा रहा है। मंगलवार को एक बार फिर से जिला के कुल पॉजिटिव केस का 33 प्रतिशत पॉजिटिव केस देहात के इलाके में ही दर्ज किया गया है । इस सच्चाई को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन में स्वीकार किया गया है।  

मंगलवार को बीते 24 घंटे के दौरान स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जो आंकड़े जारी किए गए हैं, उनमें देहात कहलाने वाले पटौदी में आधा दर्जन पॉजिटिव केस दर्ज हुए हैं। मंगलवार को सोहना ब्लॉक में पॉजिटिव केस की संख्या एक बार फिर से चैंकाने वाली रही , सोहना ब्लॉक में दो दर्जन पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । पटौदी के साथ लगते देहाती ब्लाक फरुखनगर में कुल मात्र दो पॉजिटिव केस ही दर्ज हुए हैं। यह आंकड़े स्वयं ही कह रहे हैं कि कोरोना अब सिटी में शांत होता दिखाई दे रहा है और देहात के इलाके में अपनी पकड़ मजबूत बना रहा है । इसके क्या कारण हैं और हो सकते हैं यह स्वास्थ्य विभाग के द्वारा एक जांच का विषय बनता जा रहा है ।

अब बात करते हैं जिला गुरुग्राम कि , जिला गुरुग्राम में मंगलवार को बीते 24 घंटे के दौरान स्वस्थ होने वालों की संख्या 121 बताई गई है । वही राहत की बात यह है कि 101 ही नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं । लेकिन कुल पॉजिटिव केस का करीब 33 प्रतिशत पॉजिटिव केस देहात में दर्ज होना निश्चित ही चिंता का विषय है और इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। बीते 24 घंटे के दौरानसे कोरोना कोविड-19 के कारण मृतकों का आंकड़ा 121 तक पहुंच गया है। अब बात करते हैं अभी तक जिला गुरुग्राम में पहचान किए गए पॉजिटिव केस की, तो स्वास्थ्य विभाग के द्वारा यह संख्या 8821 बताई गई है । वही इनमें से 7679 ऐसे संक्रमित व्यक्ति हैं जो कि कोरोना कॉमेडी कर स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। अब कोरोना कोविड-19 की जिला गुरुग्राम में एक तरफ सिटी और दूसरी तरफ सिटी से बाहर देहात फैलाने वाले तीन इलाके में जो पॉजिटिव केस की संख्या सामने आ रही है , वह साफ-साफ चुगली कर रही है कि कोरोना कॉविड 19 सिटी में जहां शांत होता दिखाई दे रहा है वहीं यह देहात में एक प्रकार से अशांति का प्रतीक बनता जा रहा है ।

Previous Post Next Post