बीते 2 दिनों में पॉजिटिव केस की संख्या एक सौ से नीचे

शुक्रवार को बीते 24 घंटे के दौरान गई एक व्यक्ति की जान

देहात में भी किसी हद तक कम हुए पॉजिटिव केस के आंकड़े

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 कोविड-19 के स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक अब बीते 2 दिनों से कोरोना कोविड-19 काफी हद तक काबू में आता हुआ दिखाई दे रहा है । गुरुवार और शुक्रवार को मिलाकर 2 दिन में जिला गुरुग्राम में कोरोना कोविड-19 पॉजिटिव केस की संख्या 155 ही रही है । वही स्वस्थ होने वालों की बात करें तो बीते 2 दिनों का यह आंकड़ा 212 दर्ज किया गया है। इस प्रकार से शुक्रवार को जिला गुरुग्राम में कोरोना कोविड-19 के कुल 78 नए केस दर्ज हुए हैं, वही इससे एक दिन पहले यह संख्या 77 तक ही सीमित रही है ।

बीते दो दिनों के दौरान कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक 105 रहा । वहीं शुक्रवार को इस संख्या में दो की बढ़ोतरी हो गई और स्वस्थ होने वालों की संख्या 107 तक पहुंच गई । यह आंकड़े वास्तव में स्वास्थ्य विभाग जिला प्रशासन और आम जनमानस के लिए बहुत बड़ी राहत प्रदान करने वाले आंकड़े हैं । अभी तक जिला गुरुग्राम में कुल  103818 करोना कोविड 19 के टेस्ट किए जा चुके हैं , इनमें से 92736 टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जहां तक बात है अभी भी जिला गुरुग्राम में एक्टिव केस की , तो यह संख्या शुक्रवार को 961 बताई गई है। वही 1 दिन पहले गुरुवार को यह आंकड़ा 991 स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन में बताया गया था।  शुक्रवार को बीते 24 घंटे के दौरान जो आंकड़े स्वास्थ्य विभाग के द्वारा बताए गए हैं वह 9067 की संख्या है, जो कि अभी तक जिला ग्राम मेंइसमें से 7983 संक्रमित व्यक्ति पूरी तरह स्वस्थ होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं ।

अब बात करते हैं सिटी से बाहर देहात के इलाके की, शुक्रवार को बीते 24 घंटे के दौरान पाटोदी ब्लॉक में कोरोना कोविड-19 के नो पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । वहीं यह संख्या ब्लॉक फरुखनगर में केवल मात्र एक पॉजिटिव केस की रही है । सोहना ब्लॉक में भी शुक्रवार को कोरोला कोविड-19 पॉजिटिव केस की संख्या केवल मात्र 7 दर्ज की गई है । इससे एक दिन पहले पटौदी ब्लॉक में यही संख्या पॉजिटिव केस की 10 दर्ज की गई थी। फरुखनगर में 2 मामले पॉजिटिव थे और सोहना ब्लॉक में 11 पॉजिटिव केस जज किए गए थे । बीते दो दिनों के दौरान जिस प्रकार से कोरोना कॉविड 19 के मामले में गिरावट दर्ज की जा रही है । सीधा’सीधा यही माना जाएगा कि अब किसी हद तक कोरोना पर लगाम तेजी से कसीं जा रही है और यह सब जिला प्रशासन स्वास्थ्य विभाग आम जनमानस का एक सामूहिक प्रयास है कि अब कोरोना कॉविड 19 को हराना ही है ।

Previous Post Next Post