बीते 72 घंटे में पटौदी में 40 पॉजीटिव केस दर्ज

बुधवार को पटौदी ब्लॉक में 18 मामले सामने आए

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
  गुरुग्राम जिला के कुल पॉजिटिव केस का करीब 14 प्रतिशत पॉजिटिव केस अकेले पटौदी ब्लॉक में ही सामने आए हैं । बुधवार को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक यह औसत पटौदी ब्लॉक के लिए बन रहा है । बीते 72 घंटे की बात करें तो पटौदी ब्लॉक में 40 पॉजिटिव के सामने आ चुके हैं । इनमें क्रमशः सोमवार को 14 पॉजिटिव केस थे, मंगलवार को 8 पॉजिटिव केस थे और अब बुधवार को एक बार फिर से पटौदी ब्लॉक में 18 पॉजीटिव केस कोविड-19 के सामने आए हैं ।

पूरे जिला में कोविड-19 के पॉजिटिव केस के मुकाबले , साथ लगते ग्रामीण अंचल कहलाने वाले ब्लॉक की बात की जाए तो पटौदी ब्लॉक में लगातार कोविड-19 के पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं । जो कि अपने आप में चिंता का विषय है । बीते एक पखवाड़े का आकलन किया जाए तो पटौदी ब्लॉक में प्रतिदिन का औसत लगभग 10 पॉजिटिव केस का बैठता है । बीते 72 घंटे के दौरान ही 40 पॉजिटिव के आना एक बार फिर से चिंता की बात है।

अब पूरे जिला गुरुग्राम की बात की जाए तो बीते 24 घंटे के दौरान गुरुग्राम में 133 नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । वही ठीक होने वालों का आंकड़ा बुधवार को 110 रहा है । अभी तक जिला गुरुग्राम में कोविड-19 के कारण 102 लोगों की जान जा चुकी है । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक गुरुग्राम में अभी तक 6316 कोविड-19 के पाजीटिव केस की पहचान अथवा दर्ज हो चुके हैं । इनमें से 5227 स्वस्थ होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं । वही गुरुग्राम में एक्टिव केस की बात की जाए तो यह आंकड़ा 987 बनता है। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक जिला गुरुग्राम में 133 पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । इन पॉजिटिव केस में से अकेले पटौदी ब्लॉक में ही 18 कोविड-19 के पॉजिटिव केस सामने आए हैं । गुरुग्राम जिला में ग्रामीण अंचल कहलाए जाने वाले फर्रुखनगर ,पटौदी, सोहना ब्लॉक की बात की जाए तो पटौदी ब्लॉक कोविड-19 पॉजिटिव केस के मामले में इस समय हॉटस्पॉट बना हुआ है । बीते एक पखवाड़े से भी अधिक समय से पटौदी ब्लॉक में लगातार पॉजिटिव के सामने आने के कारणचुनौती बना दिखाई दे रहा है ।

और नया पुराने