सामान का मूल्य बहुत ही कम 5 रूप्ये से लेकर 25 रूपये  

बिक्री केन्द्र पर स्वयं सहायता समूह द्वारा निर्मित फेस मास्क

बिक्री केन्द्र पर हैंड सैनिटाइजर तथा ग्लव्ज होंगे उपलब्ध

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम । 
कोरोना संक्रमण संबंधी बचाव उपायों के बारे मे आमजन में जागरूकता लाने के उद्देश्य से आज विकास सदन में फेस मास्क बिक्री केद्र की शुरूआत की गई। इस केन्द्र का शुभारंभ हरियाणा राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के मिशन डायरेक्टर तथा अतिरिक्त उपायुक्त प्रशांत पंवार ने किया।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण से बचाव का एकमात्र उपाय सावधानी व सर्तकता है। उन्होंने बताया कि इस केन्द्र पर लोगों को स्वयं सहायता समूहों द्वारा निर्मित फेस मास्क, हैंड सैनिटाइजर, हैंड वाॅश, ग्लव्ज तथा फेस शील्ड वाजिब दरों पर उपलब्ध करवाई जाएंगी। इस केन्द्र पर सामान का मूल्य बहुत ही कम 5 रूप्ये से लेकर 25 रूपये तक रखा गया है। यह केन्द्र प्रातः 8 बजे से लेकर सांय 5 बजे तक खुला रहेगा।

पंवार ने बताया कि विकास सदन में पब्लिक डीलिंग का कार्य भी शुरू हो चुका है जिसके चलते यहां लोगो की आवाजाही रहती है। यहां बिक्री केंद्र की शुरूआत होने से लोग मास्क , सैनिटाइजर , ग्लव्ज जैसी जरूरी वस्तुएं खरीद सकेंगे। उन्होंने बताया कि इस केंद्र पर उपलब्ध करवाए जाने वाला सामान स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा तैयार किया गया है ताकि महिलाएं आत्मनिर्भर बनते हुए आर्थिक रूप से भी मजबूत बने।  इस मौके पर एचएसआरएलएम की जिला प्रबंधक दीप्ति ढींडसा ने कहा कि इन केंद्रों पर होने वाली खरीददारी का हिस्सा स्वयंसेवी समूह की महिलाओं को मिलता है ताकि इन्हे आर्थिक सहायता भी मिल सके। इस केंद्र का संचालन स्वयं सहायता समूह की स्टाफ मेंबर सीमा और राजबाला करेंगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत जिला के अन्य स्थानों पर भी इस प्रकार के केन्द्रों के खोले जाने की योजना है।  इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त प्रशांत पवार के साथ एचएसआरएलएम की जिला प्रबंधक दीप्ति ढींडसा के साथ टीम मेंबर रिंपा, गुलशन, दीपक , अरुण सहित कई अन्य उपस्थित रहे।


Previous Post Next Post