गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय ने इस वर्ष ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन के किसी भी कोर्स  में प्रवेश परीक्षा नहीं होगी। केवल 12वीं और ग्रेजुएशन की मेरिट के आधार पर ही दाखिले किये  जाएंगे। 15 जुलाई तक सभी आवेदन कर सकते हैं। 
24 जून की हुई विवि की एकेडमी काउंसलिंग में यह निर्णय लिया गया है। बैठक में सभी विद्यार्थियों को बिना परीक्षा के प्रमोट करने व पीएचडी न्यू रजिस्ट्रेशन स्कीम और सिलेबस में बदलाव पर मोहर लगाई है।बीए और बीटेक के सिलेबस में भी बदलाव किया जाएगा। विवि की बैठक में यह भी निर्णय लिया गया है कि बदलते समय के साथ सभी कोर्स के सिलेबस में बदलाव किए जाएंगे। 
ऐसे होंगे दाखिले-
12वीं व ग्रेजुएशन की मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी और उस आधार पर दाखिले होंगे। बीएससी ऑनर्स, फिजिक्स, केमेस्ट्री, मैथ व अन्य साइंस से संबंधित कोर्सों को 12वीं कक्षा के विषय विशेष के 10% अंकों की अतिरिक्त एडवांटेज मिलेगी। यदि विद्यार्थी के आखिरी सेमेस्टर का परिणाम नहीं आया है तो पिछले सभी सेमेस्टर की औसत अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। 
डिस्टेंस एजुकेशन-
डिस्टेंस के सभी विद्यार्थियों को प्रमोट किया जाएगा।  प्रथम वर्ष के सभी विद्यार्थियों को इंटरनल असाइनमेंट और इंटरनल एसेसमेंट के आधार पर प्रमोट कर दिया जाएगा। 
कुलपति प्रोफेसर टंकेश्वर कुमार ने कहा कि विश्वविद्यालय के सभी रेगुलर और डिस्टेंस विद्यार्थियों और अगली कक्षा में प्रमोट कर दिया जाएगा और बच्चों की शिक्षा को प्राथमिकता देते हुये नई दाखिले जल्द किये जाएंगे। 
और नया पुराने