मानसून के सक्रिय होते ही पौधारोपण अभियान ने पकड़ी रफ्तार 

युथ सोशलग्राम संस्था द्वारा बड़े स्तर पर चलाया गया पौधारोपण अभियान व वितरित किये पौधे 

गुरुग्रांम ब्यूरो। 
मानसून के शुरू होते ही शहर में पौधारोपण को लेकर विभिन सामाजिक और अन्य संस्थाए आगे आ रही हैं। शहर को प्रदूषण मुक्त और यहां की हरियाली को कायम रखने के लिए अपने अपने स्तर पर प्रसाशन के साथ मिल कर पौधरोपण मुहिम चला रही है।

इसी सिलसिले के तहत शहर की अग्रणी सामाजिक संस्था युथ सोशलग्राम की ओर से सोमवार को शहर ही नही अपितु ग्रामीण क्षेत्रों में भी पौधरोपण अभियांन चला कर "ग्रीन इंडिया आंदोलन 2.0" का आगाज किया गया।जिसके तहत पटौदी व रेवाडी शहर सहित मीरपुर, बस्तपुर व मिलकपुर गाव मे पौधारोपण किया गया।इस मौके पर संस्था निदेशक योगेश चौधरी के नेतृत्व मे मिलकपुर गाव के तालाब के चारों और लगभग सैकडो पौधे लगाए गए इसी कड़ी मे संस्था के राष्ट्रीय विधि प्रकोष्ट अधिवक्ता नाहर सिंह व सोशल मीडिया इंचार्ज नितिन कुमार के नेतृत्व मे रेवाडी शहर सहित गाव बस्तपुर मे पौधारोपण करके इस पौधरोपण अभियान को शुरू करवाया। इस मौके पर संस्था के सदस्य जितेंद्र और अन्य ग्रामीणों ने विभिन प्रजातियों के फलदार व छायादार पौधे लगाए।

संस्था की ओर से मौके पर उपस्थित क्षेत्र निवासियों और स्कूली बच्चों को भी पौधे बांट कर वातावरण को शुद्ध करने और शहर की हरियाली को बढ़ावा देने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर ग्रामीणों द्वारा पौधारोपण को लेकर युथ सोशलग्राम संस्था की सराहना की और कहा कि शहर व गावो की खूबसूरती को कायम रखने के साथ साथ शहर को प्रदूषण मुक्त करने और हराभरा रखने में यहां के निवासियों और संस्थाओं का सहयोग और भागीदारी बहुत ही महत्व रखता है।

शहर के नागरिकों और संस्थाओं के सहयोग के बिना कोई भी प्रशासन अपने कार्यों को सफलता पूर्वक पूरा नहीं कर सकता। इस मौके पर संस्था के विधि प्रकोष्ट नाहर सिंह ने कहा की हम सभी को अपनी समाजिक ज़िम्मेवारियों और समाज से जुड़े मुद्दों के प्रति हमेशा संवेदनशील रहना चाहिए।हमने पिछले वर्ष ग्रीन इंडिया आंदोलन की शुरुआत की थी जिसके तहत "एक व्यक्ति एक पौधा" लगाता है 
हमें पर्यावरण के साथ संतुलन बनाये रखने के लिए हमेशा ही प्रयासरत रहना चाहिए। उनकी संस्था की ओर से वातावरण को शुद्ध करने और शहर की हरियाली को बढ़ावा देने के साथ साथ अन्य लोगो को भी जागरूक करने के लिए यह पौधारोपण अभियान चलाने का फैंसला किया गया है।

इस मौके पर संस्था के संस्थापक व निदेशक योगेश चौधरी द्वारा सभी ग्रामीणों सहित बागवानी विभाग के कर्मचारीयो का इस पौधरोपण को लेकर दिए गए सहयोग को लेकर धन्यवाद किया। उन्होंने उम्मीद ज़ाहिर की कि युथ सोशलग्राम संस्था की ओर से की गई इस पहल से अन्य को भी प्रेरणा  मिलेगी।
और नया पुराने