युथ सोशलग्राम सामाजिक संस्था ने लगाया रक्तदान शिविर, 91 यूनिट रक्त हुआ एकत्रित

खानपुर कला में लोगों ने बढ़-चढ़कर किया रक्तदान

सोनीपत ब्यूरो। 
खानपुर कला गाव में युथ सोशलग्राम फाउंडेशन द्वारा ग्रामीण चौपाल में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। संस्था की प्रदेश अध्यक्षा कोमल शर्मा द्वारा बताया गया कि युथ सोशलग्राम संस्था के रक्तदान शिविर का शुभारंभ भाजपा के जिला अध्यक्ष तीर्थ राणा तथा व युथ थाॅटस मीडिया के संस्थापक कमलदीप अत्री द्वारा शिविर का शुभारंभ किया गया।इस अवसर पर विशिष्ट अथिति संस्था निदेशक योगेश चौधरी व अमित शर्मा के साथ जिला संयोजक पर्यावरण विभाग भाजपा के राहुल सैन उपस्थित रहे। 
जिला अध्यक्षा सोनिका ने बताया की रक्तदान शिविर मे पहुँचे रक्तदाताओं व अतिथियो को स्मृति चिन्ह् भेट कर संस्था ने किया सम्मानित। इस अवसर पर भाजपा के जिला अध्यक्ष तीर्थ राणा ने कहा कि आज जिन लोगों ने रक्तदान किया है। निश्चित ही उनके द्वारा किया गया रक्तदान पीड़ित मानवता के सहायता कर पीड़ित लोगों को नवजीवन देने में सहायक होगा। युथ सोशलग्राम संस्था द्वारा समय-समय पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता है। रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है, आज ऐसे पुनीत कार्य में सहभागिता कर मन को आत्म संतुष्टि प्राप्त हुई। आशा है संस्था अपने नाम के अनुरूप कार्य करती रहेगी मैं संस्था के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं।
मुख्य अतिथि कमलदीप अत्री व संस्था निदेशक अमित भारद्वाज ने कहा कि युथ सोशलग्राम संस्था द्वारा किए जाने वाले कार्य बहुत ही प्रशंसनीय हैं। आज मेरे को इस रक्तदान शिविर में आने का तथा रक्तदान करने का सौभाग्य मिला युथ सोशलग्राम संस्था सोनीपत जिले में रक्तदान के प्रति जो जागरूकता पिछले वर्षों से करती आ रही है। उसी के परिणाम स्वरूप आज शहर में अनेकों अन्य संस्थाओं तथा क्लब आदि के द्वारा भी रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता रहा है। जोकि युथ सोशलग्राम संस्था द्वारा जागरूकता के कारण ही संभव हुआ है। आज सोनीपत जिले में किसी भी व्यक्ति को रक्त के लिए आवश्यकता पड़ने पर परेशानी उत्पन्न नहीं होती और उसे आसानी से ब्लड उपलब्ध हो जाता है।इस रक्तदान शिविर में अतिथियों ने भी रक्तदान किया। उसके बाद रक्त दान दाताओं का तांता लग गया।इस अवसर पर R.G.स्किल सेंटर से सचिन कुमार व तरुण मौजूद रहे सभी संस्था के सदस्य व ग्रामीणों का सहयोग रहा। जिलाध्यक्ष सोनिका ने सभी का धन्यवाद किया | दिल्ली से रक्त टीम का नेतृत्व संदीप सिंह ने किया।इस दौरान संस्था के सदस्य दिनेश,प्रिंस मेघा, ईशा, साक्षी, बिंदु, अंजली, भारती, नेहा, आरती, कंगन, तन्नू,जागृति, प्रिया,अंजलि शर्मा, गायत्री आदि मौजूद रहे |
Previous Post Next Post