शिवचरण ( शिवा ) 
गुरुग्राम ! आज आंगनवाड़ी वर्कर एंड हेल्पर ने कमला नेहरू पार्क में इकट्ठे होकर इनके साथ ही सीटू यूनियन कंवर लाल यादव वे मेजर प्रजापति ने   वह जनवादी महिला समिति की बहन उषा सरोहाने भी सभा में अपने विचार रखे और आंगनबाड़ी यूनियन की मांगों का समर्थन किया आंगनवाड़ी वर्कर हेल्पर ने बाजार में जुलूस निकालकर विधायक सुधीर सिंगला के आवास का घेराव किया इस दौरान बहुत देर तक आंगनवाड़ी वर्कर हेल्पर नारेबाजी करती रही।       आंगनवाड़ी वर्कर के प्रदर्शन को देखते हुए सुधीर सिंगलाके आवास पर भारी पुलिस मौजूद था प्रदर्शन का नेतृत्व आंगनवाड़ी वर्कर यूनियन की जिला वरिष्ठ उपप्रधान शारदा देवी मंच संचालन सरस्वती ने कहा जब तक आंगनवाड़ी वर्कर की मांगों का समाधान नहीं होगा तब तक आंदोलन जारी रहेगा ।
आंगनवाड़ी वर्कर हेल्पर पूर्व कार्यक्रम के अनुसार देवी कमला नेहरू पार्क से अग्रवाल चौक से सुधीर सिंगला के आवास पर पहुंची सभी ने केंद्र व राज्य सरकार की महिला विरोधी नीतियों के खिलाफ गगनभेदी नारे लगाते हुए हाथों में सीआईटीयू  के  झंडे लेकर प्रदर्शन किया। सीटू के जिला प्रधान कव लाल यादव मेजर प्रजापति ने अपने संबोधन में बताया कि सरकार बातचीत करके 2018 के समझौते को लागू करें अन्यथा यह आंदोलन और भी विभागों के कर्मचारियों के समर्थन से आगे बढ़ेगा आज भी सुधीर सिंगला विधायक , अपने आवास पर मौजूद नहीं थे उनके पी,ए  को ज्ञापन दिया गया । और उनसे मांग की गई कि आंगनबाड़ी वर्करों की जायज मांगों को सीएम के साथ चर्चा करके मनवाने का ठोस उपाय करें ।
अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री ने बड़ी-बड़ी स्क्रीन लगाकर पूरे देश की आंगनवाड़ी वर्कर को 15 सो रुपए और हेल्पर को 750 सो रुपए की बढ़ोतरी की घोषणा की थी ! जिसे हरियाणा सरकार लागू नहीं कर रही है ।
 हरियाणा सरकार केंद्र सरकार कि इस घोषणा को लागू न करके कभी तो हड़ताली  कर्मचारियों को नोटिस भेजकर नौकरी से निकालने की धमकी दे रही है और कभी उनके ट्रेनिंग के फरमान जारी कर रही है ! आज प्रदेश के सभी स्कूल बंद है ! लेकिन सरकार हड़ताल को तोड़ने के लिए ट्रेनिंग आंगनवाड़ी वर्कर हेल्पर की करना चाहती है ! जिसका पूरे प्रदेश में विरोध हुआ है अतः हम मांग करते हैं कि बातचीत से मांगों का हल निकाला जाए सुधीर सिंगला के आवास पर सरकार को चेतावनी दी कि यदि 1 सप्ताह में मांगों का निपटारा नहीं किया गया तो आंगनवाड़ी के समर्थन में दूसरी  यूनियन सड़कों पर उतरेगी सरकार 2018 का समझौता लागू करें और प्रधानमंत्री की घोषणा के अनुसार 15 सो रुपए वर्कर और ₹750 हेल्पर के लागू करें अन्यथा सीटू की सभी यूनियनों सड़कों पर सरकार का विरोध करेंगे। आज की सभा को रचना, मीनाक्षी, निर्मला, कमलेश, सरला, शारदा, पिंकी, बबीता, राजेश, पपीता, पूनम, रानी, रुचि, सुशीला आदि वर्करों ने  भी संबोधित किया !
Previous Post Next Post