यूनिवर्सिटी कैंपस में ही मेडिकल के छात्र को मारी गोली

आरोपी छात्र लॉ का स्टूडेंट, आपसी विवाद में मारी गोली
लक्की नामक छात्र द्वारा मारी गई गोली से विनीत की मौत

यूनिवर्सिटी कैंपस में वारदात जांच में जुटी गुरूग्राम पुलिस

शिवचरण ( शिवा )
गुरूग्राम । 
गुरूग्राम जिला के बादशाहपुर इलाके के फर्रूखनगर क्षेत्र में स्थित एसजीटी यूनिवर्सिटी में मेडिकल बीएएमएस के फाइल ईयर के छात्र की भरी दोपहरी में सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई । बताया गया है कि इस सनसनी खेज वारदात को लॉ में कानून की पढ़ाई करने वाले लक्की नामक छात्र के द्वारा गोली मारने की इस पूरी घटना को अंजाम दिया। सूत्रों के मुताबिक यूनिवर्सिटी में ही पार्किंग इलाके में कथित रूप से गर्ल्स फ्रैंड प्रकरण के विवाद में गोली मारी गई, गोली छात्र के पेट में लगी और उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद एसजीटी यूनिवर्सिटी परिसर में छात्रों सहित मौजूद अन्य लोगों में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में यहां वहां निकलना शुरू कर दिया।
शुक्रवार को गुरूग्राम के फर्रूखनगर इलाके में मौजूद एसजीटी यूनिवर्सिटी उस समय हड़कम्प में मच गया जब लॉ-काननू की पढ़ाई करने वाले लक्की नाम के एक छात्र ने मेडिकल बीएएमएस फाइनल ईयर में पढ़ने वाले विनीत नाम के छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी। इस पूरे मामले में आरोपी छात्र लक्की इस वारदात को अंजाम देने के बाद मची भ्ज्ञगदड़ का फायदा उठाते हुए मौके से फरार हो गया। मौके पर पहुची पुलिस के मुताबिक यूनिवर्सिटी में पार्क के बाहर मृतक छात्र विनीत  और लक्की नामक छात्र  के बीच कथित रूप से गर्ल्स फै्रड के मुदृदे को लेकर विवाद इस हद तक बढ़ गया कि , जिसके बाद लक्की ने विनीत के ऊपर गोली दाग दी । जिसमे विनीत को घायल अवस्था मे यूनिवर्सिटी में ही बने अस्पताल में उपचार के ले आपातकालीन वार्ड में ले जाया गया,  जहां उसकी मौत हो गई। बताया गया है कि इस पूरी वारदात को अंजाम देने के बाद लक्की और उसके दोस्त मौके से फरार हो गए। मृतक विनीत यूनिवर्सिटी में मेडिकल की फाइनल ईयर में पढ़ाई कर रहा था और यूपी के शामली का रहने वाला बताया गया है।
दीपक सहारण, डीसीपी वेस्ट गोली मारने की वारदात की जानकारी मिलते ही घटना स्थल पर पहुंच गए और आरंभिक जानकारी अपने स्तर पर प्राप्त करने के साथ ही घटना स्थल का भी मुआयना किया। पंलिस अधिकारी के मुताबिक इस घटना के बाद में पुलिस ने इस पूरे मामले में यूनिवर्सिटी से आधा दर्जन छात्रों को हिरासत में लेकर पूछताछ करते हुए और इस पूरे मामले गंभीरता से तफ्तीश भी कर रही है । सुत्रों के मुताबिक पुलिस की शुरुआती जांच सहित पूछताछ में भी यही खुुलासा हुआ है कि छत्र लक्की और छात्र विनीत के बीच किसी छात्रा को लेकर आपस में विवाद हुआ था । जिसके बाद इस पूरी वारदात को लक्की ने अंजाम दिया। पुलिस के द्वारा यूनिवर्सिटी में सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं । इसके अलावा जिस वक्त इस वारदात को अंजाम दिया उस वक्त जो लोग वहां मौजूद थे , उनसे भी पुलिस के द्वारा जानकारी एकत्रित की गई है । पुलिस का कहना है कि जल्द ही इस पूरे मामले की तफ्तीश को पूरा कर लिया जाएगा और जो भी हत्या के मामले में सलिप्त पाया जाएगा, उसके खिलाफ कानून के अनुसार कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। एसजीटी यूनिवर्सिटी में शूट आउट की वारदात के बाद में छात्र वर्ग में भी भय का माहौल बना हुआ बताया गया है।

Previous Post Next Post