शीतला माता मंदिर के सामने गोली मारकर हत्या का मामला

वारदात को अंजाम देने वाले 5-5 हजार के 02 ईनामी दबोचेे

मृतक जेल में था, राखी पर्व पर जमानत पर आया था बाहर

शिवचरण ( शिवा )
गुरूग्राम।
 शीतला माता मंदिर के सामने गोली मारकर हत्या करने की वारदात को अंजाम देने वाले 05-05 हजार रुपयों के 02 ईनामी बदमाशों को अपराध शाखा पालम विहार, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने  काबूकर लिया है।’ मृतक द्वारा आरोपियों के साथी की हत्या करने की रंजिश रखते हुए आरोपियों ने इस वारदात को अंजाम दिया था ।’ मृतक हत्या के मामले में काट रहा था जेल, रक्षाबन्धन के त्यौहार पर आया था जमानत पर, मौका पाकर आरोपियों ने गोली मारकर कर दी थी हत्या।’ एसीपी क्राइम प्रीतपाल ने जानकारी देते बताया कि 03 सितंबर को थाना सैक्टर-5, गुरूग्राम की पुलिस टीम को शीतला माता मन्दिर के सामने एक लडके को गोली मार देने के संबंध में सूचना प्राप्त हुई। थाना सैक्टर-5, की पुलिस टीम बिना किसी देरी के घटनास्थल पर पहुँच गई जहाँ पर एक नौजवान लडके की गोली लगने से मृत्यु होना पाया। इस संबंध में सीन ऑफ क्राइम, एफएसएल  व फिंगरप्रिंट की टीमों को घटनास्थल पर बुलवाकर निरीक्षण कराया गया।

मृतक की पहचान करते हुए मृतक के भाई मनीष पुत्र बिन्टू निवासी  शिव नगर पटौदी रोड, ने लिखित शिकायत दी कि यह छोटी माता के पास दुकान पर काम करता है। इसके पिता जी व माता जी का पहले देहांत हो चुका है। यह व इसका छोटा भाई अन्नू इसके साथ उपरोक्त पते पर रहता है।  इसके छोटे भाई अन्नू ने शिवाजी नगर थाने के इलाके में मनन नामक लडके की वर्ष-2020 में हत्या करदी थी। जिस हत्या के मामले में इसका भाई अन्नू करनाल जेल में था और जमानत पर रक्षाबन्धन पर जेल से बाहर घर पर आया था। उस मुकदमें के कारण शिवम नाम का लड़का इसके भाई से रंजीश रखता था। जो उस मुकदमे में अहम गवाह भी रहा था। अब जमानत पर आने के बाद इसने अपने भाई अन्नू को शिवम के डर के कारण शितला कालोनी गुरूग्राम में कमरा किराए पर दिला रखा था। दिनांक 03.09.2021 को यह व इसका भाई अन्नू शीतला माता मन्दिर में दर्शन करने गए थे। इसका भाई रोड पर खडा था। इसने मन्दिर के गेट से बाहर निकल कर देखा कि एक लडका जिसने अपना मुँह गमछा से ढक रखा था। उस लडके ने इसके भाई अन्नू के सिर में गोली मारदी व मौके से भाग गया। गोली लगने से इसके भाई की मौत हो गई। इसे पूरा यकिन है कि इसके भाई अन्नू की हत्या शिवम ने अपने साथी के साथ मिलकर की है।

शिकायत पर तत्परता से कार्यवाही करते हुए निरीक्षक जोगिंद्र सिंह, प्रभारी अपराध शाखा पालम विहार,  की पुलिस टीम ने अपनी समझबूझ से  गोली मारकर हत्या करने की वारदात को अंजाम देने वाले 02 आरोपियों  को राजीव चैक, गुरुग्राम के पास से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है। इनकी पहचान दीपक लांबा  उर्फ भट्टी पुत्र सुरेंद्र कुमार निवासी गाँव बूड़ानी थाना धारुहेड़ा रेवाड़ी और शिवम् पुत्र विनोद यादव निवासी गाँव हिनोना थाना अवागढ़ जिला ईटा, उतर-प्रदेश हाल पता गली नम्बर-4 मकान नम्बर 935 नियर राम धर्म काँटा शिवजी पार्क  थाना शिवाजी नगर, गुरुग्राम के तौर पर की गई। पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उपरोक्त अभियोग में मृतक अन्नू ने साल 2020 में इनके साथी की हत्या कर दी थी और अन्नू उसके बाद उस मामले में जेल में चला गया था। मृतक द्वारा इनके साथी की हत्या के कारण ये उससे रंजिश रखते थे। जिस रंजिश के चलते इन्होंने उपरोक्त अभियोग में हत्या की वारदात को अंजाम दिया । आरोपियों की ’गिरफ्तारी पर हरियाणा पुलिस द्वारा 5ध्5 हजार रुपयों का ईनाम घोषित’ किया हुआ था।


Previous Post Next Post