पटौदी-रेवाड़ी रोड पर वाल्मीकि मंदिर चौपाल में होगा आयोजन

इस वूशु प्रतियोगिता में 4 आयु वर्ग के प्रतिभागी होंगे शामिल

शिवचरण ( शिवा )
पटौदी । 
गुरुग्राम वूशु संघ के तत्वाधान में छठी जिला स्तरीय एक दिवसीय वुशु प्रतियोगिता का आयोजन पटोदी में किया जाएगा । गुरुग्राम वूशु संघ के जिला सचिव रविंद्र के मुताबिक इस प्रतियोगिता का आयोजन पटोदी रेवाड़ी रोड पर पटौदी में ही वाल्मीकि मंदिर परिसर में चौपाल में किया जाएगा । इस एक दिवसीय जिला स्तरीय वूशु प्रतियोगिता को लेकर सभी वूशु खिलाड़ियों में उत्साह बना हुआ है ।

प्रतियोगिता के आयोजक एडवोकेट दीपक ने जानकारी देते हुए बताया कि सरकार की खेल और खिलाड़ियों को प्रोत्साहन की नीति को ध्यान में रखते हुए ही इस प्रकार की प्रतियोगिताओं का नियमित अंतराल पर आयोजन करवाया जा रहा है । 12 सितंबर संडे को पटौदी के वाल्मीकि मंदिर चौपाल में छठी जिला स्तरीय वूशु प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। वूशु प्रतियोगिता में लड़के और लड़कियां दोनों ही शामिल रहेंगे। जिला स्तरीय वूशु प्रतियोगिता में प्रतिभागियों के लिए 4 आयु वर्ग के खिलाड़ी भाग ले सकेंगे । इसमें आयु वर्ग सब जूनियर, जूनियर, यूथ और सीनियर आयु वर्ग का निर्धारण किया गया है।

वूशु प्रतियोगिता के विजेता खिलाड़ियों को प्रतियोगिता समापन पर मौके पर ही पुरस्कार देकर प्रोत्साहित किया जाएगा । उन्होंने बताया वूशु एक इस प्रकार का खेल है जिससे कि शरीर में फुर्ती और स्फूर्ति बनी रहती है । सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वूशु एक ऐसा खेल है जो कि किसी के लिए भी आत्मरक्षा के दृष्टिगत बेहद उपयोगी साबित हो रहा है, विशेष रुप से युवतियों के लिए वुशु गेम बहुत ही उपयोगी साबित हो रहा है। उन्होंने बताया इस प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन अलग-अलग स्थानों पर किया जाता रहेगा । लेकिन ग्रामीण अंचल में वूशु खेल के प्रति युवा वर्ग में जागरूकता लाने और वूशु को प्रोत्साहित करने के लिए विशेष रुप से ध्यान दिया जा रहा है।
Previous Post Next Post