इनके कब्जे से 30 किलो गांजा व बाइक की गई बरामद

आरोपी 08 हजार प्रतिकिलो के हिसाब से खरीदकर लाए

मोटा मुनाफा कमाने के लिए गाँजा बेचने का करते थे धंधा

शिवचरण ( शिवा )
गुरूग्राम। 
मोटरसाईकिल पर भारी मात्रा में गाँजा सहित दो आरोपियों को थाना शहर सोहना एचएसएनसीबी गुरुग्राम पुलिस की टीमों ने सँयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए काबू किया है। आरोपियों के कब्जा से 30 किलो गाँजा व 01 मोटरसाईकिल बरामद की गई है। एसीपी क्राइम प्रीततपाल सिंह ने जानकारी देते बताया कि बरामद 30 किलो गाँजा को आरोपी 08 हजार प्रतिकिलो के हिसाब से खरीदकर लाए थे औैर मुनाफा कमाने के लिए गाँजा का नशा करने वालो को बेचने का धंधा करते थे ।

शिवरात्री के पर्वके मौके पर शुक्रवार को निरीक्षक अजय धनखड़, एचएसएनसीबी गुरुग्राम की पुलिस टीम नशीला पदार्थ रोकथाम के लिए नजदीक अम्बेडकर चैक, सोहना मौजूद थे , कि उन्हें अपने विश्वसनीय सूत्रों के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई कि दो व्यक्ति मोटरसाईकिल पर नूँह की तरफ से गांजा लेकर आने वाले है। प्राप्त सूचना को निरीक्षक राजेश कुमार, थाना प्रबन्धक शहर सोहना, गुरुग्राम के साथ सांझा किया गया तो थाना शहर सोहना की पुलिस टीम तुरन्त अंबेडकर चैक पहुँच गई और पुलिस टीमो द्वारा कानूनी औपचारिकताओं को पूरा करते हुए पुलिस रेडिंग टीम तैयार करके सूचना बारे बताया गया व नाकाबन्दी की गई।

पुलिस टीम द्वारा अम्बेडकर चोक सोहनारेड लाईट से पहले नुह की तरफ से आने वाले रास्ते पर लगाए गए नाका पर कुछ समय बाद नूँह की तरफ से एक मोटरसाईकिल बिना नम्बरी जिस पर 02 युवक सवार थे और बीच मे एक पीले रंग का कट्टा रखे हुए आते दिखाई दिए। जो पुलिस टीम की सख्त नाका बन्दी देखकर मोटर साईकल चालक ने अपनी मोटर साईकिल  एकदम रोककर वापिस मोडकर भागने लगा, इसी दौरान वहां पर पहले से तैनात पुलिस टीमों ने उन्हें काबू कर लिया और उनसे उनका नामपता पूछा तो उन्होंने अपना नाम व पता अनिल पुत्र नारायण निवासी गाँव धुनेला थाना भोंडसी जिला, गुरुग्राम।’ (चालक)
औैर जुबेर पुत्र आस मोहमद निवासी गाँव धुनेला थाना भोंडसी, जिला गुरुग्राम।’ (कट्टे को पकड़कर मोटरसाईकिल पर पीछे बैठा था) के  तौैर पर बताया। आरोपियों के कब्जा में पीले कट्टे की तलाशी एनडीपीएस कानुन के अनुसार राजपत्रित अधिकारी को मौका पर बुलवाकर करवाई गई। आरोपियों के कब्जे से बरामद किए गए पीले रंग के कट्टे में भरा गाँजा का कुल वजन 30 किलो तोलने पर ज्ञात हुआ, जिसे नियमानुसार पुलिस कब्जा में लिया गया।

आरोपियों के कब्जा से गाँजा बरामद होने पर आरोपियों के खिलाफ थाना शहर सोहना, गुरुग्राम में एनडीपीएस एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया व आरोपियों को नियमानुसार गिरफ्तार किया गया। आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि इनके कब्जा से बरामद हुए गाँजा को ये गाँव मलाई, जिला पलवल से 08 हजार प्रति किलो के हिसाब से खरीदकर लाए थे और ये मुनाफा कमाने के लिए इस गाँजा को बेचने का काम करते है। गाँजा बेचने का ये काम ये पुछले करीब 06 महीनों से कर रहे है। पुलिस टीम द्वारा ’आरोपियों के कब्जा से कुल 30 किलो गाँजा व 01 मोटरसाईकिल बरामद’ की गई है।

Previous Post Next Post