किसानों ने राजीव चोक धरना स्थल पर किया महँगाई के ख़िलाफ़ प्रदर्शन

मोदी के कार्यकाल में महँगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ी

शिवचरण ( शिवा )
गुरूग्राम।
 गुरुग्राम में किसानों तथा विभिन्न सामाजिक संगठनों के व्यक्ति राजीव चौक किसान धरने पर इकट्ठा हुए और बढ़ती हुई महँगाई एवं पेट्रोल, डीज़ल ओर घरेलू रसोई गैस की बढ़ती हुई बेतहाशा क़ीमतों के ख़िलाफ़ प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर खड़े होकर महँगाई के ख़िलाफ़,पेट्रोल डीज़ल और घरेलू रसोई गैस की बढ़ रही क़ीमतों के ख़िलाफ़ तथा सरकार विरोधी नारे लगाए।प्रदर्शनकारी अपने हाथों में पेट्रोल डीज़ल और घरेलू गैस की बढ़ी क़ीमतों के विरोध में लिखी तख्तियां तथा किसान संगठनों के झंडे और तिरंगे झंडा लिए हुए थे।महिलाएँ हाथों में ख़ाली गैस सिलेंडर लिए हुए थीं।प्रदर्शनकारियों ने महँगाई तथा सरकार के ख़िलाफ़ नारे लगाकर ज़बर्दस्त रोष प्रदर्शन किया।
प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष चौधरी संतोख सिंह ने कहा कि सरकार महँगाई पर रोक लगाने में पूरी तरह फ़ेल हो गई है। उन्होने कहा कि पेट्रोल और डीज़ल सौ रुपये प्रति लीटर के पार हो गया है।उन्होंने कहा कि घरेलू गैस सिलिंडर 835 रुपया से ज़्यादा का हो गया है।उन्होने कहा कि पेट्रोल डीज़ल और घरेलू गैस की क़ीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी से आम आदमी के घर का बजट बिगड़ गया है। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए बीरू सरपंच ने कहा कि सरकार ने जो तीन काले क़ानून बनाए हैं इनसे जमाखोरी,कालाबाज़ारी और मुनाफ़ाख़ोरी बढ़ जाएगी। उन्होंने कहा कि इन काले कानूनों से महँगाई बढ़ेगी और आम आदमी पर महँगाई की मार पड़ेगी।

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए ऊषा सरोहा ने कहा कि सरकार जनहित में तुरंत प्रभाव से पेट्रोल डीज़ल और घरेलू रसोई गैस की क़ीमतें आधी करें। प्रदर्शनकारियों को डॉक्टर धर्मवीर राठी,मनीष मक्कड़ तथा मुकेश डागर ने भी संबोधित किया। सभी किसानों ने सरकार से माँग की कि पेट्रोल डीज़ल और घरेलू रसोई गैस की क़ीमतें आधी करें तथा तीनों काले क़ानून वापस ले ओर एमएसपी की गारंटी का क़ानून बनाएँ। इस अवसर पर अनिल पंवार, धर्मबीर परवाल,जयप्रकाश रेहडू, बलवान सिंह दहिया,ईश्वर सिंह पहलवान,नवनीत रोज़खेड़ा,योगेश्वर दहिया,विंग कमांडर एमएस मलिक,कमांडेंट सत्यवीर सिंह,जे सी यादव एडवोकेट,तनवीर अहमद,हरी सिंह चौहान,डॉक्टर सारिका वर्मा,पंजाब सिंह,भारती देवी,देविका सिवाच,सवनीत कौर,रमेश देवी, मलीहा अल्वी,आर सी हुड्डा,रमेश दलाल, नरेन्द्रपाल किलहोड़,अनिल ढिल्लो,अमित पंवार,भूपेंदर किलहोड,यशवरधन किलहोड़,ओम प्रकाश पहलवान, योगेश कुमार, जय सिंह पूनिया,वज़ीर सिंह, लीलावती, रविंदर,आशीष, यशपाल सिंह,सतपाल गढ़ौली,शिव कुमार,संदीप कुमार तथा अन्य व्यक्ति शामिल थे।
Previous Post Next Post