कोविड.19 से मरने वालों की संख्या पहुंची 917 तक
बीते 24 घंटे में 38 96 जांच को सैंपल किए कलेक्ट

शिवचरण ( शिवा )
गुरुग्राम ।
 कोविड.19 की तीसरी संभावित लहर से पहले जिला गुरुग्राम में कोरोना कॉविड 19 के घटते और बढ़ते नेगेटिव-पॉजिटिव केस की आंख मिचौली का खेल जारी है । इस बात में कोई गुंजाइश बाकी नहीं रह गई है कि जब से सीएम मनोहर लाल खट्टर के द्वारा स्वयं कोविड.19 के मामलों को लेकर जिला गुरुग्राम की लगाम अपने हाथ में ली गई है उसके बाद से पॉजिटिव मामलों में दिन प्रतिदिन कमी आती जा रही है। लेकिन जो चिंता की बात है वह यह है कि जिस अनुपात में पॉजिटिव केस में गिरावट दर्ज की जा रही है , वही कोविड.19 के कारण मरने वालों पर अभी भी पूरी तरह से नियंत्रण नहीं पाया जा सका है।
स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक गुरुवार को जिला गुरुग्राम में केवल मात्र 5 कोविड.19 के नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । वहीं बीते 24 घंटे के दौरान 10 कोविड.19 के पीड़ित स्वस्थ होने वालों में शामिल है । जिला गुरुग्राम में बीते 24 घंटे के दौरान कोविड.19 के नेगेटिव और पॉजिटिव केस की पहचान के लिए 3896 लोगों के सैंपल कलेक्ट किए गए , इसके विपरीत अभी भी 1747 ऐसे लोग मौजूद हैं जिनको अपने टेस्ट की नेगेटिव या फिर पॉजिटिव रिपोर्ट का इंतजार बना हुआ है । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक गुरुवार को कोविड. से दस पीड़ित अस्पताल में उपचाराधीन है। वही 83 ऐसे लोग हैं जोकि होम आइसोलेशन में रहकर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं ।

जिला गुरुग्राम ने अभी तक कुल 180743 कोविड.19 के पॉजिटिव केस की पहचान कर दर्ज किए जा चुके हैं । वही रिकवर केस की संख्या 179733 स्वास्थ्य विभाग के द्वारा बताई गई है । वहीं कोविड.19 के संक्रमण से बचाव के लिए जारी टीकाकरण अभियान के तहत बीते 24 घंटे के दौरान 4804 लोगों को वैक्सीनेशन की पहली डोज दी गई है । दूसरी डोज लेने वालों की संख्या 2981 बताई गई है। इस प्रकार से जिला गुरुग्राम कोविड.19 से बचाव के लिए कोविशिल्ड  और कोवैक्सिंन दोनों को अभी तक कुल  1521325 वैक्सीनेशन की डोज दी जा चुकी है। जिस प्रकार से कोविड.19 के पॉजिटिव केस में निरंतर कमी दर्ज की जा रही है वह वास्तव में जिला प्रशासन स्वास्थ्य विभाग और राज्य सरकार सहित आम जनमानस के लिए बहुत बड़ी राहत की बात है।  डीसी डॉ यश गर्ग ने सभी जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि जब भी घर से बाहर निकले तो नाक और मुंह को ढकते हुए मास्क पहने व प्रशासन द्वारा जारी सभी जरूरी दिशा निर्देशों की पालना अवश्य करे।
Previous Post Next Post