टी आई रेडक्रॉस सोसायटी  ने मनाया इंटरनेशनल सेक्स वर्कर दिवस

सेक्स वर्कर  को राशन की किट व अन्य सामान भी किया भेंट

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम ।  
 डीसी डा. यश गर्ग के निर्देश पर जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा संचालित हरियाणा स्टेट एड्स कन्ट्रोल सोसायटी के अन्तर्गत चलाए जा रहे टीआई प्रोजेक्ट के तहत बुधवार को इंटरनेशनल सेक्स वर्कर दिवस मनाया गया। यह आयोजन स्वास्थ्य विभाग हरियाणा एड्स कंट्रोल सोसायटी के प्रोजेक्ट डायरेक्टर डॉक्टर विनोद के निर्देश पर रेडक्रॉस भवन में किया गया। इस कार्यक्रम में 50 एचआरजी ने भाग लिया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी एवं सचिव ललिता पटवर्धन तथा वूमेन कमेटी की उपाध्यक्ष एवं रोटरी क्लब की प्रधान सुमन दहिया ने किया। इस अवसर पर सेल्फ डिफेंस ट्रेनर वीना गुप्ता ने महिलाओं को खुद की सुरक्षा के बारे में बताया और गुर सिखाए। सभी महिलाओं को उन्हें स्वयं व उनके परिवार को कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण करवाने बारे भी जागरूक किया गया। बचाव के लिए सैनिटाइजेशन किट भी दी गई। इस अवसर पर जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव श्याम सुंदर के निर्देश पर सभी महिलाओं को राशन किट, चिप्स के पैकेट, जूस, सेनेटरी नैपकिन एवं मास्क दिए गए।

सुमन दहिया ने कहा कि यदि उन्हें किसी भी प्रकार की मदद की आवश्यता हो तो उनकी पूरी मदद की जाएगी। इस अवसर पर महिलाओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान रोटरी क्लब के सचिव भूषण मेहता, मुनमुन गोयल, अधिवक्ता, टीआई प्रोजेक्ट मैनेजर रजनी कटारिया, काउंसलर सीमा सिंह, आउटरीच वर्कर सुषमा एवं विनीता पीटर उपस्थित थे। इस आयोजन में आईसीटीसी सिविल अस्पताल गुरुग्राम की काउंसलर शिखा गर्ग व पूर्व काउंसलर कविता सरकार ने भी अपना विशेष योगदान दिया।
Previous Post Next Post