जिला न्यायालय परिसर में कोरोना टीकाकरण शिविर आयोजित

जिला न्यायालय के प्रवेश द्वारों पर भी सख्ती बढाई गई

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम।
 जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण द्वारा जिला न्यायालय परिसर में कोरोना टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में अधिवक्ताओं व पैरालीगल वाॅलेंटियरों का टीकाकरण किया गया। इस मौके पर लोगांे को मास्क पहनने, सामाजिक दूरी का पालन करने सहित कोविड प्रोटोकाॅल के बारे में जागरूक किया गया। शिविर स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से प्रातः ठीक 10 बजे शुरू किया गया।

जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की सचिव एवं मुख्य न्यायायिक दण्डाधिकारी ललिता पटवर्धन ने बताया कि जिला न्यायालय परिसर में आवाजाही अपेक्षाकृत अधिक रहती है। ऐसे में जरूरी है कि वकीलों तथा पैरालीगल वाॅलेंटियरों का कोरोना टीकाकरण किया जाए। उन्होंने बताया कि प्राधिकरण तथा स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा कोरोना संक्रमण के चलते यह विशेष अभियान चलाया गया है। उन्होंने बताया कि प्राधिकरण के चेयरमैन एवं जिला एवं सत्र न्यायधीश एस पी सिंह के मार्ग दर्शन में जिला न्यायालय के प्रवेश द्वारों पर भी सख्ती बढा दी गई है। प्रकरण के दस्तावेज दिखाने के बाद ही पक्षकारो को प्रवेश दिया जा रहा है।

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से डा. खूशबु नासा और उनकी टीम द्वारा अधिवक्ताओं व न्यायालय परिसर के स्टाफ का टीकाकरण किया गया। टीकाकरण उपरांत इससे जुड़ी जानकारी भी लोगो से सांझा की गई। प्राधिकरण की सचिव ललिता पटवर्धन ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि वे टीकाकरण अभियान को एक उत्सव के रूप मे लें और इसमें अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। । उन्होंने बताया कि पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति एवं हरियाणा राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण के कार्यकारी अध्यक्ष राजन गुप्ता के निर्देशों की पालना में यह शिविर आयोजित किया गया है। गुरूग्राम जिला में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों की रोकथाम के लिए प्राधिकरण द्वारा कोरोना जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। प्राधिकरण के अधिवक्ता तथा पैरा लीगल वालंटियरों द्वारा लोगों को कोविड अप्रोप्रिएट बिहेवियर करने के लिए जागरूक किया जा रहा है।



कोविड मरीजों के लिए बैड बढाने के निर्देश
गुरूग्राम जिला में बढते कोविड संक्रमण को ध्यान में रखते हुए जिलाधीश एवं उपायुक्त डा. यश गर्ग ने गुरूग्राम जिला के सभी सरकारी तथा निजी अस्पतालों को सामान्य श्रेणी के कम से कम 60 प्रतिशत तथा आईसीयू और वेंटिलेटर श्रेणी के 75 प्रतिशत बैड कोविड मरीजों के लिए आरक्षित करने के निर्देश दिए हैं। जारी आदेशों में उपायुक्त डा. गर्ग ने सभी अस्पतालों में कोविड के केसों के लिए आईसीयू और वेंटिलेटर श्रेणी के बैड की उपलब्धता बढाने के निर्देश देते हुए उनके साथ मानव संसाधन और लाॅजिस्टिक्स जैसे दवा, चिकित्सा मंे उपयोग होने वाली वस्तुएं, आईसीयू आदि भी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध करवाने के लिए कहा है। साथ ही सभी अस्पतालों को उनके यहां बैड की उपलब्धता का डाटा प्रतिदिन अपडेट करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

Previous Post Next Post