जाटौली प्रगतिशील संस्था के द्वारा कराई गई प्रतियोगिता

मुख्य अतिथि उप जिला शिक्षा अधिकारी कल्पना रंगा पहुंची

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
राज्य स्तरीय सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के विजेता छात्र-छात्राओं को गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल जाटौली परिसर में शुक्रवार को पुरस्कृत किया गया । प्रतियोगिता के विजेता छात्र-छात्राएं ट्राफी, प्रमाण पत्र और नगद राशि प्राप्त कर करने के साथ ही फूले नहीं समाए । सभी छात्रों के चेहरे पर मुस्कान के साथ एक आत्मविश्वास भी देखा गया।

इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में जिला उप शिक्षा अधिकारी कल्पना रंगा विशेष रूप से पहुंची । इस प्रतियोगिता का आयोजन जाटौली प्रगतिशील संस्था के द्वारा कराया गया था, जिसका परिणाम हाल ही में घोषित किया गया । आयोजन कर्ता संस्था के द्वारा तय किए गए मापदंड के मुताबिक एक छात्र मेरिट में तथा 10 अन्य छात्र विभिन्न श्रेणी में प्रतियोगिता के विजेता रहे हैं । इस मौके पर जिला उप शिक्षा अधिकारी कल्पना रन गाने छात्र छात्राओं सहित उपस्थित अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि स्कूली शिक्षा के साथ-साथ सामान्य ज्ञान का होना विशेष रुप से छात्र वर्ग में बहुत जरूरी है। सामान्य ज्ञान छात्रों के बौद्धिक विकास के लिए बेहद सहायक साबित होता है । प्रतियोगिता कोई भी हो, विशेषता शिक्षा संबंधित प्रतियोगिता में सामान्य ज्ञान से संबंधित ही सवाल और प्रश्न पूछे जाते हैं । छात्र जीवन के दौरान पढ़ाई संबंधित सिलेबस का भी अपना ही अलग महत्व है ।

इस मौके पर प्रतियोगिता के सर्वश्रेष्ठ छात्रा संजीदा को ट्राफी और 21 सौ नगद पुरस्कार के रुप में मुख्य अतिथि कल्पना रंगा के द्वारा प्रदान किए गए । इसके साथ ही प्रतियोगिता के विजेताओं में यशिका, नितेश, चेतना, महिमा, महक, दिव्या, भारती, तानिया, वरुण, याचिका को भी ट्रॉफी प्रमाण पत्र देकर प्रोत्साहित किया गया । इस मौके पर प्रतियोगिता आयोजन करने वाली संस्था के सुरेंद्र चैहान, रवि चैहान के अलावा गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल हेली मंडी के प्रिंसिपल ब्रह्म प्रकाश, मेजबान स्कूल के मुख्याधपक रामफूल, रेनू ,हेली मंडी चैकी प्रभारी सुरेंद्र कुमार, एफ एस सैनी, शिवचरण के अलावा प्रतिभागी छात्रों के अभिभावक गण भी मौजूद रहे।

Previous Post Next Post