अपनी बात कहने का संविधान के अनुरूप सभी को है अधिकार

चार व पांच अप्रैल को अहमदाबाद में होगी किसान महापंचायत

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
 संयुक्त मोर्चा के आहवान पर दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित शाहजहांपुर खेडा बोर्डर पर 105वें दिन किसानों ने वर्तमान केंद्र सरकार के विरोध में नारे लगाते हुए किसान-कृषि विरोधी तीनों कानूनो की प्रतियां होलिका में दहन करके विरोध प्रर्दशन किया । इस मौके पर किसानों को सम्बोधित करते हुए राजस्थान के पूर्व विधायक अमराराम,   भारतीय किसान यूनियन के हरियाणा प्रदेश महासचिव रामकिशन महलावत भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि गुजरात के अहमदाबाद में आगामी 4 व 5 अप्रैल को किसान महापंचायत आयोजित की जाएगी। गुजरात में पै्रस कॉन्फ्रेंस मे भाजपा नेताओ के ईशारों पर पुलिस प्रशासन द्वारा अभिव्यक्ति व पै्रस की आजादी पर गुजरात सरकार द्वारा किए गए दखलअंदाजी की भर्तसना करते हुए कहा कि अपनी बात देश के सामने रखने का स्वतंत्र भारत में संविधान के अनुरूप सभी को अधिकार है । साथ ही चेतावनी भरे शब्दों में कहा कि सम्पूर्ण देश भाजपा की औछी हरकतो को जान चुका है । 4 व 5 अपै्रल को गुजरात के अहमदाबाद में डंके की चोट पर संयुक्त किसान मोर्चा के राष्ट्रीय नेता राकेश टीकेत व अन्य शीर्ष नेता गुजरात मॉडल का पटाक्षेप करते हुए देश में किसानों के साथ हो रहे अत्याचार की पोल खोलेंगे । विभिन्न वक्ताओं ने मोदी तेरी तानाशाही नही चलेगी, नही चलेगी, किसान एकता जिंदाबाद आदि के नारे लगाते हुए शाहजहांपुर खेडा बोर्डर पर होलिका दहन में किसान विरोधी तीनों कानूनों की प्रतियां जलाकर  विरोध प्रर्दशन किया।

इस अवसर पर पंजाब के अभौर के भाजपा विधायक द्वारा किसान विरोधी भडकाऊ परिस्थिति पैदा करने के कारण विधायक के साथ शारीरिक रूप से र्दुरव्यवहार की निंदा करते हुए कहा कि यह बेहद र्दुभागय पूर्ण है।  अफसोस की बात है कि एक चुने हुए पतिनिधि के साथ इस तहर की घटना घटित होती है, इसके लिए शीर्ष के नेताओ को आत्मचिंतन की आवश्यक्ता है । लेकिन भाजपा के शीर्ष के नेता किसानों की समस्याओं का हल करने की बजाय चुनावी राज्यों मे वोेट की फसल काटने में अधिक ंव्यस्त है । सरकार के ऐसे व्यवहार का खामियांजा क्षेत्र के नेताओ को भुगतना पड रहा है । संयुक्त किसान मोर्चा सभी किसानो से अपील करता है कि अब तब शांतिपूर्ण चल रहे अंादोलन को आगे भी शांतिपूर्ण ढंग से चलाएं। जिससे लक्ष्य की प्राप्ति करने में परेशानी नहीं हो ।

होलिका दहन में किसान विरोधी कानून की प्रतियां जलाने के दौरान राजस्थान के पूर्व विधायक अमराराम, किसान नेता रामकिशन महलावत, मास्टर रघबीर भेरा, ज्ञानीराम मण्ढोलिया, शुक्रमपाल, होशियार ओबरा, दिनेश मिरान, आनंद यादव, हरफूल बलोजा, प्रभूदयाल शर्मा अजरका, नवीन सहलोत, मुकेश ऐडवोकेट, कामरेड राजेंद्र सिंह रेवाडी, सरजीत महलावत, रामकंवार निमोठ, सतीश नारनौल, राजकुमार बालाजी, रामकेश करोडी, कुलवंत मीणा, हरिसिंह यादव, राजेंद्र सिंह, लोकेश भजेडा आदि अनेंको किसान नेता उपस्थित रहे ।


Previous Post Next Post