जिला में अभी भी कोविड के 659 पॉजिटिव केस मौजूद

पॉजिटिव केस का आंकड़ा 60 हजार से ऊपर तक पहुंचा

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम/पटौदी । 
कोरोना कॉविड 19 जिला गुरुग्राम में करीब 2 माह के बाद एक बार फिर से अपने पांव फैलाता दिखाई दे रहा है । बीते 24 घंटे के दौरान कोविड-19 के 104 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। वही इस दौरान 80 कोविड-19 संक्रमित स्वस्थ होने वालों में भी शामिल है ।

एक लंबे ब्रेक के बाद जिस प्रकार से कोरोना कॉविड 19 पॉजिटिव केस का आंकड़ा एक सौ के पार पहुंचा है ,उसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ आम जनमानस का भी चिंतित होना स्वाभाविक है। जिला गुरुग्राम में अभी तक 60201 कोरोना के पॉजिटिव केस की पहचान की जा चुकी है अथवा दर्ज किए गए हैं। इनमें से 59182 कोविड-19 के केस रिकवर किए जा चुके हैं । हाल ही में कोविड-19 के सक्रिय पॉजिटिव केस की बात की जाए तो स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक पॉजिटिव केस का आंकड़ा 659 बताया गया है । दूसरी ओर सिटी से बाहर देहात के इलाके की बात की जाए तो एक बार फिर से पटौदी बलाक ही कोविड-19 के लिए साफ्ट टारगेट बनता दिखाई दे रहा है । बीते 24 घंटे में पटौदी ब्लॉक में नए 7 केस दर्ज किए गए हैं , जबकि साथ लगते फरुखनगर देहात के इलाके में कोई भी पॉजिटिव केस नहीं है । वही सोहना ब्लॉक में एक नया मामला दर्ज किया गया है।

अभी तक के देहात के इलाके में कोविड-19 के पहचान किए गए या दर्ज किए गए पॉजिटिव केस की बात की जाए तो पटौदी ब्लॉक में 4506 पॉजिटिव केस दर्ज किए जा चुके हैं । वही साथ लगते फरुखनगर ब्लॉक में यह संख्या केवल मात्र 636 है । सोहना ब्लॉक में अभी तक कोविड-19 के पॉजिटिव केस 2069 दर्ज किए गए हैं । जिस प्रकार से कोविड-19 के पॉजिटिव केस अथवा मामलों में उछाल आना आरंभ हुआ है ,ऐसे में स्वास्थ्य विभाग और सरकार द्वारा जारी कोविड-19 से बचाव के सभी नियमों का पालन करना ही एकमात्र इसके बचाव का उपाय आम जनमानस के सामने बना हुआ है।

Previous Post Next Post