फिरोज गांधी कॉलोनी में गोली मार 25 वर्षीय युवक की हत्या

ऑटो रिक्शा की रंजिश पर शूटरों से करवाई थी यह हत्या,

आरोपियों को पुलिस रिमाण्ड पर लेकर की जाएगी पूछताछ

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम।
 बीती 22 फरवरी को थाना न्यू कॉलोनी, गुरुग्राम की पुलिस टीम को सूचना फिरोज गांधी कॉलोनी, गुरुग्राम में एक नौजवान लड़के को किसी अज्ञात द्वारा गोली मार देने के सम्बंध में प्राप्त हुई। थाना न्यू कॉलोनी, गुरुग्राम की पुलिस घटनास्थल पर पहुँच गई । जहां पर एक लड़का गाड़ी में घायल अवस्था में पड़ा था, जिसको ईलाज के लिए सामान्य हस्पताल सैक्टर-10, गुरुग्राम में भिजवाया गया  तथा हॉस्पिटल में डॉक्टर द्वारा युवक को मृत घोषित कर दिया। इस मामले में एसीपी क्राइम प्रीतपाल सिंह के द्वारा विस्तार से जानकारी दी गई।

उन्होंने बताया कि इसी दौरान मृतक मनीष के पिता बुधराज पुत्र स्व. श्री रामानंद निवासी गांव बसई ने  शिकायत के माध्यम से बताया कि इसके 01 लड़की व 03 लड़के है। यह घर पर ही रहता है। इसका सबसे छोटा लड़का मनीष जिसकी उम्र उम्र 25 वर्ष है जो बंद बॉडी वाला टम्पू चलाता है तथा अविवाहित है। मनीष की दोस्ती करीब चार-पांच साल से शिवजीत पुत्र रोहतास सिंह निवासी म. नं. 499 फिरोज गांधी कॉलोनी, गुरुग्राम के साथ है। दिनांक 22.02.2021को इसके लड़का मनीष को गाय के लिए चारा डालने वाला दलिया लेने के लिए सदर बाजार, गुरुग्राम में जाना था। ये अपने बेटे मनीष के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर घर से निकले थे। जब ये फिरोज-गांधी कॉलोनी के सामने पहुंचे तो मनीष कहने लगा कि पिताजी दलिया की बोरी गाड़ी में रख लेंगे। मनीष ने अपने दोस्त शिवजीत की गाड़ी ली और इसको फिरोज गांधी कॉलोनी की में गली में काली माता मंदिर से पहले उतार दिया और यह वही मनीष का इंतजार करने लगा। मनीष शिवजीत की गाड़ी महिंद्रा स्टार्ट करके चलने ही वाला था कि दो नोजवान लड़कों ने उस पर ताबड़तोड़ गोलियां चला कर हमला कर दिया । गोलियों की आवाज सुनकर यह भी शिवजीत के घर की तरफ चला तो जिन दो नौजवान लड़कों ने मनीष पर गोलियां चलाई थी जिन्होंने सिर पर टोपियाँ पहन रखी थी और मुंह पर मास्क लगा रखे थे वो लड़के सड़क की तरफ पैदल-पैदल भाग गाड़ी के पास पहुंचा तो देखा कि मनीष चालक सीट पर लहुलुहान अवस्था में गाड़ी के अंदर पड़ा था फिर मौके पर पुलिस आ गई  और मनीष को ईलाज के लिए सरकारी हस्पताल ले गए जहां मनीष को मृत घोषित  कर दिया। उन दो नौजवान लड़कों ने बेवजह इसके लड़के मनीष की गोलियाँ मार कर हत्या की है।

निरीक्षक नरेन्द्र, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपनी समझबुझ से उपरोक्त  वारदात को अन्जाम दिलाने वाले 02 आरोपियों को कल सोमवार को महिपालपुर, दिल्ली से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है। इनकी पहचान योगेंद्र उर्फ योगी पुत्र धार्मबीर सिंह निवासी गली नंबर-12  बालाजी कॉलोनी, तोशाम बाईपास नजदीक सुरेश तेल मील, भिवानी हाल निवासी गाँव सहजावास, थाना भौंडसी, जिला गुरुग्राम, उम्र 24 वर्ष और संजय पांचाल पुत्र कंवरपाल निवासी  गाँधीनगर, गुरुग्राम, उम्र-31 वर्ष के रूप में की गई है।

पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि मृतक मनीष ऑटो रिक्शा चलाने का काम काम करता था और   शिवजीत के साथ न्यू रेलवे रोड पर चलने वाले ऑटो रिक्शा वालों का प्रधान था। इन्होंने मृतक मनीष को न्यू रेलवे रोड़ पर ऑटो रिक्शा चलाने के लिए कहा तो उसने इनको वहां पर ऑटो रिक्शा चलाने के लिए मना कर दिया, जिस बात की रंजिश रखते हुए इन्होंने अपने अन्य साथियों व शूटरों को उसकी हत्या करने के लिए कहा और इनके कहने पर इनके साथियों ने उपरोक्त अभियोग में हत्या की वारदात को अन्जाम दिया। ’संजय पांचाल  की गिरफ्तारी पर हरियाणा पुलिस द्वारा 05 हजार रुपयों का ईनाम भी घोषित किया हुआ था।


Previous Post Next Post