राजकीय उच्च विद्यालय,महचाना में रोल मॉडल एक्टिविटी

बारहवीं साईंस की टॉपर कुमारी श्वेता विद्यालय में आमंत्रित

फतह सिंह उजाला
पटौदी। 
 राजकीय उच्च विद्यालय के प्रांगण में रोल मॉडल एक्टिविटी का आयोजन किया गया। जिसमें बारहवीं कक्षा (विज्ञान संकाय) की टॉपर कुमारी श्वेता को रोल मॉडल के तौर पर विद्यालय में आमंत्रित किया गया। कुमारी श्वेता ने विद्यालय की छात्राओं के साथ अपने अनुभव साझा किए और उन्हें भी अपनी मेहनत और लग्न के साथ जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित और प्रोत्साहित किया। निरंतर प्रयास जारी रखने से जीवन में कोई भी कामयाबी हासिल की जा सकती है और ऊंचाईयों को छुआ जा सकता है।

इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग की ए.एन.एम. श्रीमती सुशीला और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता श्रीमती राजबाला ने भी छात्राओं को स्वास्थ्य संबंधी सुझाव दिए और उनकी परेशानियों को दूर करने का प्रयास किया।इस अवसर पर पवन कुमार भारद्वाज, सुदर्शन कुमार, अजयपाल सिंह चैहान, संतेन्द्र गुप्ता, रमेशचंद, त्रिलोक सिंह,मैडम उषा रानी, अमित भारद्वाज,  ईश्वर सिंह, गोपाल, मुकेश शर्मा, राजबीर,एबीआरसी  पवन कुमार,एस.एम.सी. सदस्यगण, अभिभावकगण और विद्यालय की छात्राएं उपस्थित रहे। अंत में विद्यालय के मुखिया  महेश कुमार शर्मा  द्वारा सभी उपस्थित अतिथियों का अपना कीमती समय निकाल कर विद्यालय आने पर आभार व्यक्त किया गया और उन्हें जलपान करा कर विदा किया गया। सभी छात्र-छात्राओं को फलाहार दिया गया।

इसी मौके पर विभिन्न अध्यापकों ने अभिभावकों का आह्वान किया कि, अपने-अपने बच्चों को प्राइवेट स्कूलों के बजाये सरकारी स्कूलों में दिखाला दिलायें। सरकार के द्वारा बच्चों को पठन-पाठन की तमाम सुविधाओं के साथ ही संसाधन भी उपलब्ध कराये जा रहे हैं। आज हरियाणा में शिक्षा के क्षेत्र में एक नई क्रांति का आरंभ हो चुका है। सरकारी स्कूल के छात्र और अध्यापक आज किसी भी प्राइवेट स्कूल का मुकाबला करने मे पूरी तरह से सक्षम हैं।

Previous Post Next Post