सभी क्रेशर जोन में सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएं

भरोसा दिलाया प्रशासन का सहयोग किया जाएगा

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम।
   ओवरलोड वाहनों पर लगाम कसने के लिए क्रेशर जोन में ही स्थापित क्रेशर मालिकों के साथ एक बैठक का आयोजन किया गया । यह बैठक प्रादेशिक परिवहन प्राधिकरण गुरूग्राम की सचिव श्रीमती धारणा यादव की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

बैठक का मुख्य उद्देश्य क्रेशर और माइनिंग जोन में अवैध खनन तथा ओवरलोड वाहनों के आवागमन पर रोक लगाने के लिए था। इस मौके पर प्रादेशिक परिवहन प्राधिकरण गुड़गांव की सचिव श्रीमती धारणा यादव ने क्रेशर जोन संचालकों और मालिकों का आह्वान किया कि ओवरलोड वाहनों के आवागमन पर प्रशासन का सहयोग करें । जो भी वाहन संबंधित माइनिंग जोन में प्रवेश करता है संबंधित गार्ड को ई पर्ची रवाना उपलब्ध करवानी होगी । इसके साथ ही जितने भी वाहन क्रैशर जोन से बाहर निकल कर रवाना होंगे , उन सभी वाहनों को भी ई रवाना माइनिंग गार्ड के माध्यम से जमा करवानी होगी । इसके साथ-साथ सभी क्रेशर जोन में सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएं ।

उन्होंने कहा सभी वाहन जो भी क्रेशर जोर में आवागमन करते हैं ऐसे सभी वाहनों का डाटा माइनिंग डिपार्टमेंट की साइट पर अपलोड किया जाए या फिर अपडेट किया जाए । उन्होंने क्रेशर मालिकों का आह्वान किया कि सड़क दुर्घटनाओं पर लगाम कसने के लिए ओवरलोड वाहनों पर कार्यवाही करना और जुर्माना लगाना प्रशासन के लिए अनिवार्य है । इसके साथ साथ जिला में चल रहे अवैध क्रेशर और माइनिंग पर भी कठोर कार्यवाही की जाएगी । बैठक में प्रादेशिक परिवहन प्राधिकरण की सचिव श्रीमती धारणा यादव ने बताया कि बीते 3 माह के दौरान करीब 1300 वाहनों के चालान किए गए और 6 करोड़ पचास लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है । जिसका सकारात्मक परिणाम सामने यह आया है कि इस दौरान ओवरलोड वाहन अथवा डंपर के कारण होने वाली सड़क दुर्घटना सामने नहीं आई है । इस बैठक में मौजूद क्रैशर जोन मालिकों ने भरोसा दिलाया कि प्रशासन का पूरा सहयोग किया जाएगा और ओवरलोडिंग के खिलाफ प्रशासन के साथ मिलकर पूरा सहयोग भी करेंगे।

Previous Post Next Post