स्कूल जाते समय छात्रा का किया गया था अपहरण

अपहरण के बाद छात्रा को ले गए थे नामी होटल

पीड़ित छात्रा के पटौदी कोर्ट में हुए बयान दर्ज

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 नाबालिग छात्रा के अपहरण के मामले में पटौदी पुलिस के द्वारा एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है । पटौदी थाना एसएचओ करण सिंह ने एक आरोपी की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए उसकी पहचान मुकेश के रूप में की है। गिरफ्तार किए गए आरोपी का शनिवार देर सायं मेडिकल चेकअप कराया गया और उसको रविवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

घटनाक्रम के मुताबिक शुक्रवार को पटौदी इलाके के ही हेलीमंडी क्षेत्र से स्कूल जाते समय 10 वीं कक्षा की नाबालिग छात्रा का अपहरण कर लिया गया था । अपहरण करने के बाद नाबालिग छात्रा को पटौदी क्षेत्र के ही एक नामी होटल में ले जाया गया । जहां कथित रूप से छात्रा के साथ दुष्कर्म किया गया । शनिवार देर सायं पीड़ित छात्रा को पटौदी कोर्ट में पेश किया गया, जहां माननीय न्यायधीश के समक्ष पीड़ित छात्रा के द्वारा अपने बयान दर्ज कराए गए । पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक नाबालिक छात्रा का अपहरण करने के तीन आरोपी हैं। जिनमें से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया, सूत्रों के मुताबिक दो आरोपी फरार बताए गए हैं । वही अभी उस कार की भी तलाश की जानी है जिस कार में नाबालिग छात्रा का अपहरण कर होटल ले जाया गया था ।

इस पूरे मामले में पीड़ित छात्रा के द्वारा बताई गई आप बीती और पुलिस में  दर्ज की गई एफआइआर में विरोधाभास बना हुआ है । पीड़ित छात्रा के आरोप अनुसार अपहरण करने वाले बीते कुछ दिनों से उसको लगातार परेशान कर रहे थे और किसी के भी सामने मुंह खोलने पर छात्रा को उसके माता पिता को मारने की धमकी दी जा रही थी। एक दिन पहले स्कूल आते समय छात्रा को जबरन कार में ले जाते हुए सकूल की ही एक छात्रा के द्वारा देख लिया जाने के बाद स्कूल संचालकों को घटना की जानकारी दी गई । स्कूल संचालकों में बिना देरी किए छात्रा के अभिभावकों को घटना के बारे में बताया ।

पीड़ित छात्रा के आरोप अनुसार अपहरण करने वाले 3 लोग उसको होटल लेकर  गए और वही कथित रूप से दुष्कर्म भी किया गया । विरोधाभास यह है कि पुलिस एफ आई आर में यह लिखा गया है कि छात्रा को उस समय बरामद कर लिया गया जब कार में जबरदस्सी डालकर गांव सांपका के पास स्थित धीरज होटल लेकर जाया जा रहा था । इधर छात्रा के पिता का भी कहना है कि जैसे ही जानकारी मिली की अपहरण करने वाले कार लेकर पटौदी की तरफ गए हैं तो पीछा किया जाने के बाद एक आरोपी को धीरज होटल पर ही देखा गया। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने भी छात्रा को धीरज होटल से ही बरामद किया।

पीड़ित छात्रा के मुताबिक अपहरणकर्ता जब उसे होटल लेकर पहुंचे तो होटल के रजिस्टर में कुछ लिखा पढ़ी करवाई गई थी। बहरहाल इस पूरे घटनाक्रम और सच्चाई का भेद होटल की सीसीटीवी फुटेज से ही सामने आ सकेगा । क्योंकि ऐसा संभव ही नहीं है कि होटल में सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हुए हो । यहां लगे सीसीटीवी कैमरे अब पूरी सच्चाई को उजागर करने में सक्षम रहेंगे। फिलहाल पुलिस मामले की अपनी जांच को जारी रख अन्य दो फरार आरोपियों की पहचान सहित तलाष में जुटी हुई है।

Previous Post Next Post