बीते सात दिनों के दौरान दो सार्वजनिक कार्यक्रम में रही शामिल

जिला कोविड-19 और पटौदी नोडल अधिकारी ने साधी चुप्पी

अंतर्राष्ट्रीय वृद्ध दिवस पर बुजुर्गों को बांटी थी मच्छरदानी

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
   कोरोना कोविड-19 के लिए पटौदी ब्लॉक सबसे अधिक सॉफ्ट कॉर्नर बना हुआ है , इस मामले को लेकर आरंभ से ही स्वास्थ्य विभाग का ध्यान दिलाया जाने के लिए निरंतर जागरूक करने सहित बचाव के उपाय के उपाय के लिए लगातार स्वास्थ्य विभाग का ध्यान भी आकर्षित किया जाता आ रहा है।

इसी बीच बेहद चैंकाने वाली जानकारी सामने आई है कि पटौदी नागरिक अस्पताल की एसएसओ स्वयं कोरोना कोविड-19 पॉजिटिव हो गई है ? विभाग के ही सूत्रों के द्वारा इस बात की जानकारी उपलब्ध हुई है । बताया गया है कि पटौदी नागरिक अस्पताल की एसएमओ बीते शनिवार से अवकाश पर चल रही हैं। पटौदी नागरिक अस्पताल की एसएमओ के कोरोना कोविड-19 पॉजिटिव होने की पुष्टि के लिए कोविड-19 के जिला नागरिक अस्पताल और पटौदी के नागरिक अस्पताल के कोविड-19 नोडल अधिकारी के पास व्हाट्सएप मैसेज भेज कर पुष्टि के लिए जानकारी मांगे जाने पर समाचार लिखे जाने तक स्वास्थ्य विभाग के द्वारा इस मामले में पूरी तरह से चुप्पी साध कर कोई जानकारी नहीं दी गई ।
गौरतलब है कि बीते 1 सप्ताह के दौरान पटौदी की एसएमओ, हेली मंडी नागरिक अस्पताल और पटौदी के नागरिक अस्पताल में आयोजित दो बड़े महत्वपूर्ण कार्यक्रम में शामिल रही हैं । 30 सितंबर को हेली मंडी के नागरिक अस्पताल में आयोजित डेंगू-मलेरिया बचाओ अभियान का आगाज के दौरान कार्यक्रम में गुरुग्राम के सीएमओ डॉ वीरेंद्र यादव, डिप्टी सीएमओ डॉ सुधा गर्ग, एनएचएम उप सिविल सर्जन डॉक्टर प्रदीप के साथ पटौदी नागरिक अस्पताल की एसएमओ भी मौजूद रही। इस कार्यक्रम के दौरान और भी स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के साथ साथ अनेक आशा वर्कर और एएनएम भी शामिल थी । इस कार्यक्रम में 200 लोगों को मच्छरदानियां डेंगू के मच्छर से बचने के लिए बांटी गई थी ।

इसके बाद आयोजित इंटरनेशन वृद्ध दिवस के मौके पर पटौदी नागरिक अस्पताल के एसएमओ के द्वारा 50 से अधिक वृद्ध जनों को आमंत्रित कर कार्यक्रम का आयोजन किया गया । इस कार्यक्रम में भी उनके द्वारा वृद्ध जनों को मच्छरदानिया प्रदान की गई थी, वहीं विभाग के अनेक कर्मचारी भी साथ में ही मौजूद थे। अब ऐसे में सवाल यह है कि पटौदी नागरिक अस्पताल की एसएमओ जब एकाएक शनिवार को अवकाश पर चली गई और इससे पहले 30 सितंबर तथा 1 अक्टूबर को आयोजित दो बड़े कार्यक्रम में वह शामिल रही और उनके संपर्क में कितने लोग आए ? यह भी चिंता का कारण बनी दिखाई दे रही हैं ।
अब सवाल यह है कि बीते 7 दिनों के दौरान दो बड़े कार्यक्रम के आयोजन में शामिल कितने लोगों के बीच काफी लंबे समय तक पटौदी नागरिक अस्पताल की एसएमओं मौजूद रही। अनेक लोगों से और अपने ही विभाग के अधिकारियों के साथ बातचीत भी की, समय भी व्यतीत किया । अब शनिवार को उनके अवकाश पर जाने के बाद विभाग के ही सूत्रों के मुताबिक सोमवार को इस बात की जानकारी बाहर निकली कि पटौदी नागरिक अस्पताल की एसएमओं कोरोना पॉजिटिव बताई गई हैं और यही कारण है कि वह शनिवार से अवकाश पर चल रही हैं । पटोदी नागरिक अस्पताल की एसएमओ के कोविड-19 पॉजिटिव होने की पुष्टि के लिए जिला मुख्यालय, पटौदी नागरिक अस्पताल के कोविड 19 नोडल अधिकारी के साथ-साथ सीधे पटौदी नागरिक अस्पताल की एसएमओ को भी व्हाट्सएप मैसेज पर डाल कर पुष्टि के लिए व्हाट्सएप किया जाने के बाद जो किसी प्रकार का जवाब नहीं मिल सका है ।

Previous Post Next Post