फर्रुखनगर नगरपालिका पार्षदों की साधारण बैठक बुलाई

चेयरमैन सुमन यादव की अध्यक्षता में होनी है बैठक

फतह सिंह उजाला
पटौदी। 
   फर्रुखनगर नगरपालिका पार्षदों की साधारण बैठक 15 अक्टूबर को सुबह 11 बजे नगरपालिका फर्रूखनगर कार्यालय परिसर में चेयरमैन सुमन यादव प्रधान नगरपालिका फर्रुखनगर की अध्यक्षता में होनी निश्चित हुई है। बैठक में शहर के चहुमुखी विकास से सम्बंधित 30 प्रस्तावों को सदन में रखा जाएगा।

यह जानकारी नगरपालिका सचिव सुशील भुक्कल ने दी। उन्होंने बताया कि बैठक से संबंधित सूचनार्थ ऐजेंडा सभी पार्षदों को भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि बैठक में एजेन्डा  नगरपालिका की पूर्व में हुई बैठक की पुष्टि, चारदीवारी करवाने व रास्ता पक्का करने बारे ( हडवाडी का रास्ता ) विचार विमर्श,. चारागाह में स्थित शमशान घाट की भूमि की पुष्टि करने विचार विमर्श , कोरोना वायरस फण्ड के खर्च की पुष्टि करने बारे विचार विमर्श,  एलपीजी . शहदागृह बनाने बारे विचार विमर्श,  स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के लिए पेंटिंग , दीवार पेटिंग इत्यादि करवाने ,  स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के लिए बैनर , स्टिकर , होर्डिग बनवाने , नगरपालिका सफाई सैनिको के लिए वर्दी , जूते , जैकेट , हैलमेट , मास्क उपलब्ध करवाने , नगरपालिका क्षेत्र में स्थित सभी नालो को जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा बिछाये गये सीवरेज से जोडने ,नगरपालिका सफाई अभियान व व्यवस्था हेतू सभी उपकरण , कस्सी , कसौली , बेलचा , टोकरी इत्यादि खरीदने , नगरपालिका क्षेत्र में सार्वजनिक शौचालय निर्माण करवाने तथा पहले से बने शौचालयों की मुरम्मत करवाने , सार्वजनिक शौचालय के रखरखाव का टैण्डर करने पर चर्चा की जाएगी।

पालिका क्षेत्र में तालाबो के जीवर्णोधार करवाने, . नगरपालिका के सभी मुख्य मार्गो , चैराहो का सौन्दर्यकरण करवाने,  रोड शेफ्टी उपकरण लगवाने ,नगरपालिका क्षेत्र में बेसहारा पशुओं को पकड़कर गौशाला में आश्रय प्रदान करने, राष्ट्रीय हरित अधिकरण के आदेशों की पालना में व्यवस्था करने,  नगरपालिका के नये कार्यालय का निर्माण व अधिकारी एवं कर्मचारियों के आवास बनवाने , नगरपालिका सफाई कर्मचारियों के लिए सफाई सेवा केन्द्र का निर्माण करवाने, . नगरपालिका क्षेत्र में सभी गलियों , नालो , पुलियों की रिपेयरिंग,  नगरपालिका सफाई व्यवस्था के लिए रेहडियों . रिक्शा रेहडी , हाथ रेहडी खरीद करने , एन.जी.टी. के अनुदेशों की अनुपालना में पालिका मे सफाई व्यवरथा के लिए छोटे - बड़े डस्टबीन खरीद करने,  शहर में स्ट्रीट लाईटो की व्यवस्था व हाई मास्क लाईट लगवाने , शहीद स्मारक का निर्माण करवाने , नपा कार्यालय के लिए एक जनरेटर खरीद करने बारे , भवन मानचित्र पास करने , पालिका क्षेत्र में विकास कार्यों पर  विचार - विमर्श , कार्यालय में प्रधान नगरपालिका एवं सचिव नगरपालिका के नाम का सूचना पट बनवाने,  स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के लिए दो मोटीवेटर आदि मुद्दों पर विचार विर्मश किया जाएगा।  अन्य मुद्दे प्रधान की अनुमित से सदन पटल पर रखे जाएगें।


Previous Post Next Post