घटना फरुखनगर इलाके के वार्ड नंबर 6 बालाजी नगर की

चोर लूट ले गए नगदी और 15 लाख के जेवरात

24 सितंबर को व्यापारी के घर की गई थी लूटपाट

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।  शातिर चोर , पुलिस के लिए खुला चैलेंज बन गए हैं । 72 घंटे भी नहीं बीते कि चोरों ने अपनी चतुराई दिखाते हुए एक बार फिर फरुखनगर में ही अपना कारनामा अंजाम कर दिखा, पुलिस को खुला चैलेंज दे डाला है । लगता है कोरोना काल के दौरान लोक डाउन के बाद अब अनलॉक का समय काल चोरों को बहुत रास आ रहा है । 72 घंटे भी नहीं बीते , कि शातिर बदमाश-चोरों के द्वारा फरुखनगर में ही पुलिस वाले पिता-पुत्र को अपना सॉफ्ट टारगेट बना डाला । यह घटना शुक्रवार और शनिवार मध्य रात्रि के बीच की बताई गई है । इससे पहले चोर फरुखनगर  की तहसील कॉलोनी में रहने वाले संतोष के यहां से गरीबों ने 4लाख और गहने सहित कीमती सामान लूट कर फरार हो गए थे।

अभी पुलिस इस मामले को सुलझा भी नहीं पाई थी, कि चोरों ने अपनी दिलेरी दिखाते हुए फरुखनगर में ही रहने वाले पुलिस विभाग में कार्यरत पिता-पुत्र के घर को अपना निशाना बना डाला । अचानक चोरों के बेखौफ होकर सक्रिय होने से पुलिस की पेट्रोलिंग के साथ-साथ चैकसी पर भी अब सवाल उठने लगे है।ं जानकारी के मुताबिक फर्रूखनगर पालिका क्षेत्र के वार्ड नंबर 6 बालाजी नगर में पुलिस विभाग में कार्यरत पिता पुत्र दोनों रहते हैं । अज्ञात चोरों ने यहां से करीब 1 लाख नगदी के अलावा 15लाख रुपए कीमती सोने चांदी के जेवरात लुटे और फरार हो गए । फर्रुखनगर थाना पुलिस ने हरियाणा पुलिस में कार्यरत पूर्व सैन्य अधिकारी हवलदार पूरणमल जोकि गुरुग्राम फेस वन थाना में बतौर हवलदार है के पुत्र नवीन के बयान पर अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज किया है ।
हवलदार पूरणमल का पुत्र नरेंद्र भी भोंडसी थाना में बतौर हेड कांस्टेबल कार्यरत है । पुलिस में दी गई शिकायत के मुताबिक पुलिसकर्मी नरेंद्र के द्वारा बताया गया है कि उसका भाई नवीन फरुखनगर में ही बालाजी नगर में परचून की दुकान चलाता  है । पुलिस में कार्यरत नरेंद्र के मुताबिक उसकी पत्नी मायके गई हुई थी । उसकी माताजी दवाई लेकर देर रात घर लौटी तो ताला चटका देख हैरान रह गई । रात्रि के समय शातिर चोरों ने घर के सामने गली में लगी स्ट्रीट लाइट को भी बंद कर दिया था , गली और घर के सामने अंधेरा होने के बाद चोरों ने घर का ताला तोड़कर पूरे घर को खंगाल डाला । इस दौरान अज्ञात चोर घर में रखे हुए करीब 1लाख नगद और 25 से 30 तोला सोना-चांदी के जेवरात समेटकर फरार हो गए । चोरों ने बड़े इत्मीनान के साथ में घर के विभिन्न कमरों की तलाशी ली है । इस दौरान अज्ञात चोर करीब 1 लाख नगद और 25 से 30 तोला सोना चांदी के जेवरात पर हाथ साफ कर फरार हो गए। इतना ही नहीं चोरों ने तलाशी के दौरान जरूरी कागजात कीमती वस्त्र सहित अन्य सामान को भी नहीं छोड़ा। पुलिस ने शिकायत पर मामला दर्ज कर आसपास में लगे हुए सीसीटीवी फुटेज को खंगालते हुए चोरों की पहचान का प्रयास आरंभ कर दिया है । पुलिस का दावा है कि जल्द ही इस चोर गिरोह के सदस्यों को पहचान कर गिरफ्त में ले लिया जाएगा ।

Previous Post Next Post