विश्व रोहिल्ला राजपूत संघ (ट्रस्ट) के प्रदेश अध्यक्ष पहुंचे हेलीमंडी

राजा रणवीर सिंह रोहिला की जयंती धूमधाम से मनाने पर विचार

फतह सिंह उजाला
पटौदी। 
 विश्व रोहिल्ला राजपूत संघ (ट्रस्ट) के हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष रमेश  रोहिल्ला  का हेली मंडी - पटौदी में जोरदार स्वागत किया गया। इसके पश्चात रोहिल्ला राजपूत जनकल्याण समिति की एक सभा का आयोजन हुआ । इस सभा की अध्यक्षता राजबीर सिंह रोहिल्ला ने की।

राजबीर रोहिल्ला ने कहा कि  रोहिल्ला राजपूत समाज के सभी संगठनों को मिल कर एक हो जाना चाहिए।  चाहे वे दर्जी , छिपी, टांक क्षत्रिय नामदेव हो,  सभी रोहिल्ला  राजपूत हैं । हमारे बुजर्गो ने बहुत साल पहले सभी संगठन  को मिला दिया था । हमे एक हो कर समाज की बुराइयों से लड़ना चाहिए।  जिसमें समाज को एकजुट करने का भरसक प्रयास  करना चाहिए । प्रदेश अध्यक्ष रमेश रोहिल्ला जी ने अपने विचार रखते हुए कहा कि हम अपने समाज की जनगणना कर रहे है उसमें  बढ़ चढ़ कर भाग ले और कोई भी समाज का व्यक्ति छूटना नहीं चाहिए। राजा रणवीर सिंह रोहिला की 25 अक्टूबर  2020  को जयंती  बड़े धूमधाम  के साथ मनाने पर विचार हुआ ।

रोहिल्ला राजपूत जनकल्याण समिति के महामंत्री पी एल वर्मा ने अपने विचार रखते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल का धन्यवाद व आभार प्रगट करते कहा कि सरकार ने जो पिछडेवर्ग को सरपंचों के चुनावों में बीसी ए वर्ग को 8 प्रतिशत शीट आरक्षित की हैं और सरकार से यह अनुरोध भी किया जाए कि ,सरकार पिछडेवर्ग को चुनाव में 27 प्रतिशत आरक्षण दे। बीसी ए को 16 प्रतिशत और बीसी बी को 11 प्रतिशत आरक्षण दे, जो कि हमारा अधिकार  है।  हमारा सरकार से ये भी निवेदन है कि सरकार बीसी ए वर्ग को 16 प्रतिशत आरक्षण पंच से लेकर जिला परिषद तक सभी स्थानीय निकायों  में दे, और बीसी ए पिछडेवर्ग से क्रीमिलयर की  सीमा हटाये।  और बीसी ए पिछड़े वर्ग के सर्टिफिकेट कि वैधता आजीवन होनी चाहिए।  सभा में महेश रोहिल्ला , रामनिवास  रोहिल्ला , राकेश रोहिल्ला रमेश रोहिल्ला लोकरा, सत्यप्रकाश, श्री हरिप्रकाश, मनीष, सुरेश कुमार,  आजाद सिंह, नरेन्द्र कुमार, ओमप्रकाश पटौदी , चंद्र कृष्ण, रमन , मुकेश, राजनिश ने भी अपने विचार रखें।
रमेश के साथ, हरियाणा प्रदेश के संरक्षक महिपाल रोहिल्ला एवं मदनलाल रोहिला मुकेश रोहिला अनिल रुहेला रामनिवास रोहिल्ला  सहित अनेक बंधु शामिल हुए। पटौदी हरियाणा के रोहिल्ला समाज ने हरियाणा प्रदेश के अध्यक्ष को भारत माता की एक प्रतिमा भेंट की। हेली मंडी के सभी रोहिल्ला भाइयों को विश्व रोहिल्ला राजपूत संघ की ओर से बहुत-बहुत धन्यवाद दिया ।

Previous Post Next Post