महिला सशक्तिकरण को मोदी कार्यकाल में किए अनेक कार्य

मोदी का सपना बनाना है हमें स्वच्छ भारत और स्वस्थ भारत

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।  
  भारतीय जनता पार्टी की महिला विंग के द्वारा पीएम मोदी के जन्मोत्सव सप्ताह में सेवा सप्ताह के दौरान पटौदी से बीजेपी टिकट की दावेदार रही भाजपा नेत्री और पालिका पार्षद जयंती चैधरी के नेतृत्व में स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत अभियान का आरंभ किया गया । इस मौके पर विशेष रूप से भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती प्रवीण बत्रा जोशी, जिला गुरुग्राम की अध्यक्ष सुंदरी खत्री सहित अनेक भाजपा महिला पदाधिकारी मौजूद रही। मोदी जन्मोत्सव सप्ताह के दौरान सेवा सप्ताह को केंद्र में रख इस अभियान का आरंभ पॉलीथिन को ना और मोदी को हां के संकल्प के साथ, कपड़े के थैले वितरित करके किया गया ।

इस मौके पर भाजपा महिला विंग की विभिन्न वक्ताओं ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में महिला सशक्तिकरण के लिए जो कार्य किए गए हैं, वह आज आजाद भारत के इतिहास में एक मिसाल बने हुए हैं । पीएम मोदी ने हरियाणा से ही बेटी बचाओ बेटी, पढ़ाओ और बेटी खिलाओ राष्ट्रव्यापी अभियान का आरंभ किया था। जिसका सुखद परिणाम यह रहा है कि आज विशेष रूप से हरियाणा में लिंगानुपात में आश्चर्यजनक सुधार हो चुका है । यहां प्रति हजार बच्चों के पीछे 960 बच्चियां जन्म ले रही हैं । इतना ही नहीं आज महिलाएं सभी क्षेत्रों में अपनी योग्यता और अपनी काबिलियत के साथ-साथ दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ अपनी पहचान को मजबूती से बना रही है। पीएम मोदी के कार्यकाल के दौरान विश्व पटल पर आधुनिक भारत की एक नई अलग ही पहचान स्थापित हुई है ।
पीएम मोदी के द्वारा जो भी अभियान आरंभ किए गए हैं वह आम जनमानस से लेकर आने वाली पीढ़ियों के हितार्थ ही हैं । यह चाहे स्वस्थ भारत अभियान हो , स्वच्छता अभियान हो, खुले में शौच मुक्त अभियान हो, या अन्य और भी योजनाएं हो । पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के द्वारा सभी वर्गों के लिए जन कल्याणकारी योजनाएं बनाकर लागू की जा चुकी हैं । भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष श्री मति प्रवीण बत्रा जोशी ने कहा किसी भी अभियान की कामयाबी में महिलाओं का सबसे अधिक योगदान रहा है। फिर वह कार्यक्षेत्र घर का आंगन हो या फिर घर से बाहर समाज के बीच में किए जाने वाले कार्य ।

भाजपा महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष सुंदरी खत्री ने कहा कि भारत की पहचान तो केवल मात्र सपेरों का देश या फिर गरीब झुग्गी बस्ती का देश के रूप में अभी तक बनी हुई थी । लेकिन जब से पीएम मोदी ने देश के प्रधान सेवक का दायित्व संभाला है , उसके बाद से दुनिया के सामने एक नए और मजबूत भारत की छवि स्थापित हुई है । आज प्रत्येक देशवासी गर्व के साथ कह सकता है कि हमारी सेनाएं आज दुनिया में सबसे आधुनिक सैन्य साजो सामान से लैस होकर सबसे सशक्त और मजबूत बन चुकी हैं । विभिन्न सैन्य और सुरक्षा बलों में भी महिलाएं देश और समाज की सेवाएं कर रही हैं । इसी मौके पर अन्य भाजपा महिला वक्ताओं ने कहा कि पीएम मोदी के द्वारा जो भी राष्ट्र और समाज हित में अभियान चलाए गए हैं उनकी कामयाबी में प्रत्येक वर्ग की भागीदारी अवश्य होनी चाहिए । खासतौर से अपनी आने वाली पीढ़ी को स्वच्छ और स्वस्थ तथा शुद्ध पर्यावरण के लिए सबसे पहले पॉलिथीन को थी पूरी तरह से अपने जीवन से अलग करना होगा । सही मायने में पॉलिथीन ही विभिन्न समस्याओं के साथ-साथ कई प्रकार की बीमारियों का भी कारण है । आज जरूरत है राजनीति में भी दृढ़ इच्छाशक्ति वाली और मजबूत इरादे वाली महिलाएं सामने आए । प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता को सभी वर्ग के साथ लोगों को लेकर भारत को दुनिया का सिरमौर बनाना ही होगा ।

Previous Post Next Post