मंदिर में घुसकर हथियार के बल पर लूट करने की वारदात
 
आरोपियों से अन्य वारदातों के बारे में गहनता से पूछताछ जारी

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
 पुलिस प्रवक्ता के द्वारा जानकारी दी गई है कि थाना फरुखनगर की पुलिस टीम को एक सूचना  गांव हरिनगर डूमा शिवमन्दिर में लूटपाट-छीनाझपटी की वारदात किए जाने के संबंध में प्राप्त हुई। इस सूचना पर थाना फरुखनगर की पुलिस टीम बिना किसी देरी के घटनास्थल पर पहुँच गई। जहां पर मन्दिर में मुरारीलाल महाराज अपने सेवक नरेन्द्र के साथ मिले। जिनसे वारदात के बारे में पूछा तो मुरारीलाल महाराज ने बताया कि वह अभी होश हवास में नहीं है। थोडा नोरमल होने पर शिकायत देगा।

मुरारीदास महाराज शिव मन्दिर हरिनगर डूमा ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि यह रात्री के समय मन्दिर पर अपने कमरे में सोया हुआ था तथा इसकी पत्नी भी आई हुई थी । साईड वाले हाल में गोरव पुत्र श्यामलाल, राकेश पुत्र धर्मबीर जो हरिनगर डूमा के रहने वाले है तथा नरेन्द्र पुत्र छतरसिंह वासी हेलीमण्डी जो इसका सेवक है , तीनों सोये हुए थे ।  रात तीन नोजवान लड़के अचानक मन्दिर में आ गए, तीनों ने मुंह ढका हुआ था । इनमें से दो लड़के कमरे में आ गए तथा जिनमें से एक के हाथ मे  हथियार था, जिसने आते ही मारा और कहा कि बोलना मत वरना गोली मार देगा । दूसरे लड़के के हाथ में डण्डा था । दोनों ने 2 मोबाईल फोन, मन्दिर के रखे 28000 रूपये तथा इसकी कार जैन इस्टीलो रंग सिलवर की चाबी  छीन ली तथा पत्नी के कानों के कुण्डल तथा उसका छोटा मोबाइल फोन छीन लिया। तीसरा लड़का बहार डण्डा लिए खडा था। वो तीनों इनसे यह सामान लेकर साईड के बरामदे में चले गए, जिन्होंने गोरव, राकेश व नरेन्द्र को डरा धमकाकर उनसे उनके मोबाईल फोन छीन लिए तथा गोरव से उसकी मोटरसाइकिल की चाबी भी ले ली।  तीनों इसकी कार तथा गौरव की मोटरसाईकिल जो मन्दिर प्रगाण में खड़ी थी लेकर भाग गए।

शिकायत पर थाना फरुखनगर में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया। इस अभियोग में अपराध शाखा फरुखनगर की पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए आने गुप्त सूत्रों की सहायता से व अपनी समझबूझ से वारदात को अन्जाम देने वाले  तीनों आरोपियो को बावड़ी मोहल्ला पटौदी से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है। आरोपियों की पहचान क्रमशः शेरसिंह पुत्र बोदन लाल निवासी वार्ड नंबर-8, चांद नगर की ढाणी रोड़, थाना फरुखनगर, हिम्मत सिंह पुत्र रामकिशन निवासी गांव गुरावड़ा, थाना जाटूसाना, जिला रेवाड़ी और मुकेश कुमार पुत्र देवेंद्र निवासी वार्ड नंबर-3 बावड़ी मोहल्ला, पटौदी के रूप् में हुई है।


आरोपियों को अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया व अदालत से एक दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया। आरोपियों ने प्रारंभिक पुलिस पूछताछ में उपरोक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम देना स्वीकार किया है। तीनों आरोपी पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर है । जिनसे अन्य वारदातों व अन्य साथी आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए उपरोक्त अभियोग में बरामदगी की जाएगी। 

Previous Post Next Post