पटौदी में पटौदी ब्लॉक में 3 दिन में संख्या हुई 95

बीते 24 घंटे के दौरान फिर गई दो लोगों की जान


फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम/पटौदी 
।   सितंबर माह के आरंभ होते ही जिला में कोरोना कोविड-19 का सितम जारी है। सितंबर के तीसरे ही दिन गुरुवार को जिला में कोरोना कोविड-19 का आंकड़ा 200 के पार पहुंच गया। सितंबर माह के आरंभ होते ही एकाएक कोरोना कोविड-19 पॉजिटिव केस में आया उछाल एक नई चिंता का कारण बनता दिखाई दे रहा है । ऐसा क्या और कौन सा कारण हो सकता है कि अगस्त में जहां को रोना कोविड-19 किसी हद तक एक प्रकार से ठंडा हो गया था और अब सितंबर माह आते ही कोरोना कोविड-19 के पॉजिटिव केस में एकाएक बढ़ोतरी देखी जा रही है ।

सिटी से बाहर देहात कहलाने वाले इलाके की बात करें तो पटौदी ब्लॉक में गुरुवार को करोना कोविड-19 का एक प्रकार से धमाका ही हुआ है । गुरुवार को पटौदी ब्लॉक में रिकॉर्ड तोड़ 34 कोरोना कोविड-19 के नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन में दी गई है। बीते 24 घंटे के दौरान जिला गुरुग्राम में कोविड-19 के कारण दो लोगों की और मौत हो गई , इस प्रकार  कोविड-19 से मृतकों की संख्या 135 तक पहुंच गई है । जिला गुरुग्राम में जबसे कोरोना कोविड-19 ने दखल दिया है तब से लेकर सितंबर माह के तीसरे दिन गुरुवार तक 12251 कोविड-19 के पॉजिटिव केस की पहचान हो चुकी है । यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन में दी गई है । वही इस दौरान स्वस्थ होने वालों की संख्या वन 1121 स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन में बताई गई है।

सितंबर माह के पहले दिन अर्थात 1 सितंबर को गुरुग्राम में कुल 196 केस दर्ज किए गए , 2 सितंबर बुधवार को यह संख्या 184 थी। गुरुवार को यह संख्या 224 दर्ज की गई है । वहीं बीते 24 घंटे के दौरान स्वस्थ होने वालों की संख्या 102 बताई गई है । अभी भी जिला गुरुग्राम में कोरोना कोविड-19 के  1265 एक्टिव के अर्थात पीड़ित या संक्रमित लोग उपचाराधीन हैं ।


गुरुग्राम सिटी से बाहर देहात कहलाने वाले इलाके की बात की जाए तो स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक सबसे अधिक मामले पटौदी ब्लॉक में ही दर्ज किए गए हैं । सितंबर माह के पहले 3 दिन में ही पटौदी ब्लॉक में 95 कोरोना कोविड-19 के नए केस दर्ज किए जा चुके हैं । वही बहुत बड़ी राहत की बात यह है कि पटौदी के साथ लगते फरुखनगर ब्लॉक में बीते 3 दिनों में एक भी कोरोना कोविड-19 का मामला सामने नहीं आया है । वही सितंबर माह के तीसरे दिन गुरुवार को सोहना ब्लॉक में भी अचानक करोना कोविड-19 के 31 नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए । पटौदी ब्लॉक में 1 सितंबर को 33 केस, 2 सितंबर को 28 केस और 3 सितंबर गुरुवार को 34 के नए करोना कोविड-19 के दर्ज किए गए हैं । शहर के साथ-साथ जिस तेजी से देहात के इलाकों में कोरोना कोविड-19 के नए पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं, यह एक बार फिर से नई चिंता का कारण लोगों के बीच में बनते दिखाई देने लगे हैं ।

Previous Post Next Post