494 अटल सेवा केंद्र डिजिटल सिपाही सक्रिय

विभिन्न प्रकार की सुविधाएं एक ही छत के नीचे

फतह सिंह उजाला
पटौदी। 
कॉमन सर्विस सेंटर  अटल सेवा केंद्र द्वारा जिला गुरुग्राम में लोगो को उन्ही के घर के पास सभी तरह की सरकारी और गैर सरकारी सुविधा मिल रही है। गांव एवं शहरों में खुले अटल सेवा केंद्र सभी प्रकार की सुविधा एक ही छत के नीचे लोगो को प्रदान कर रहे है।

गुरुग्राम जिले में कार्यरत 494 अटल सेवा केंद्रों में सभी प्रकार की सुविधा मुहैया कराई जा रही है। ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में जहां-जहां भी अटल सेवा केंद्र खुले हुए है, वहां के लोगो को बहुत लाभ मिल रहा है। कोरोना कोविड 19 के दौर में लाॅक डाउन के चलते यही अटल सेवा केंद्र विभिन्न सरकारी योजना के लाभार्थियों के लिए बहुत ही अधिक उपयोगी तथा सहायक साबित हो रहे हैं।

इन अटल सेवा केंद्रों के कारण अब बुजर्गों को बुढ़ापा पेंशन लेने के लिए बैंक में नही जाना पड़ता । अटल सेवा संचालक घर-घर जाकर पेंशन वितरण का कार्य करते है , किसी भी व्यक्ति को कोई भी बैंक का कार्य , तहसील का कार्य , आधार कार्ड का कार्य , परिवार पहचान पत्र का कार्य , जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र  का कार्य , डॉक्टर और वकीलों से सलाह लेने का कार्य , भारत नेट के तहत इंटरनेट कनेक्शन लेने का कार्य जैसी  बहुत सी सुविधाओं के लिए सिर्फ अपने निकटतम अटल सेवा केंद्र पर जाना है और उसका कार्य हो जायेगा। जिले में कार्यरत 494 अटल सेवा केंद्र डिजिटल सिपाही बनकर 24 घंटे लोगो की सेवा में अर्पण रहते है।
Previous Post Next Post