अब 50 तोला सोना और नगदी पर किया हाथ साफ

शनिवार को फरुखनगर इलाके में दूसरी बड़ी वारदात

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
फरुखनगर क्षेत्र में एक के बाद एक दो बड़ी चोरी और लूट की वारदात को देखते हुए लगता है कि अब सीधी- सीधी चोर-लुटेरों और पुलिस के बीच गहरी ठन गई है । पहली घटना  फर्रूखनगर पालिका क्षेत्र के वार्ड नंबर 6 बालाजी नगर की है । अभी पुलिस यहां पर चोर-लुटेरों के द्वारा 25-30 तोला सोना चांदी के जेवरात और नगदी के मामले को पूरी तरह समझ भी नहीं पाई थी। कि एक और बड़ी वारदात ने पुलिस को छका दिया 
दूसरी घटना फर्रुखनगर क्षेत्र में ही वजीरपुर रोड पर लॉर्ड कृष्णा अस्पताल के निकट एक मोटरसाइकिल एजेंसी मालिक के घर की है। बेखौफ और दिलेर चोर-लुटेरे यहां से 50 तोला सोना के जेवरात सहित नकदी पर हाथ साफ कर फरार हो गए । इस घटना को शातिर चोर लुटेरों के द्वारा मकान के कमरों के लाॅक तोड़कर अंजाम दिया गया । इस सनसनीखेज घटना की पुलिस को जानकारी दे दी गई । जानकारी मिलते ही पुलिस मौका मुआयना के लिए घटनास्थल पर पहुंची और हालात का जायजा लिया । लगता है कि पुलिस की गश्त के बावजूद चोर और लुटेरे पूरी तरह से अपनी मस्ती में मस्त हैं । ताबड़तोड़ चोरी और लूट की वारदात से फरुखनगर इलाके में लोगों के बीच भय का माहौल तेजी से घर करता दिखाई दे रहा है ।

जानकारी के मुताबिक फरुखनगर के वजीरपुर रोड पर लॉर्ड कृष्णा अस्पताल के सामने ही टीवीएस मोटरसाइकिल एजेंसी के मालिक का घर है । बेखौफ और दिलेर चोर-लुटेरों के द्वारा यहीं पर ही अपने हाथ की सफाई का कारनामा दिखाया गया । नवीन पुत्र राजेंद्र सिंह यादव के मुताबिक उन्होंने अपने टीवीएस शोरूम के पीछे ही 5 मंजिला मकान बनाया हुआ है । इन दिनों घर पर रंगाई पुताई का कार्य दूसरी मंजिल पर करवाया जा रहा है । शनिवार को वह और उसका छोटा भाई रवि यादव मानेसर में अपने बाइक के शोरूम पर गए हुए थे । वही उनके पिता राजेंद्र सिंह , माता सुमन देवी, पत्नी कविता बच्चों सहित सुलतानपुर में अपने खेतों में प्रतिदिन की तरह पशुओं की देखभाल के साथ-साथ दूध निकालने के लिए सायं के समय गए हुए थे। परिजन जाने से पहले मकान के प्रथम तल पर सभी कमरों को लाॅक करके गए थे । मकान के बराबर में ही मोटरसाइकिल के शुरू शोरूम में स्टाफ अपना कार्य कर रहा था । दिन ढले करीब 7 बजे के लगभग जब परिजन वापस लौटे तो कमरों के ताले टूटे हुए देखकर पांव तले जमीन खिसक गई ।
सभी कमरों के ताले टूटे हुए थे और दरवाजे चैपट पड़े थे । जैसे ही कमरों में देखा तो सभी के पांव तले जमीन निकल गई, सभी कमरों का सामान फैला पड़ा था । अलमारियां खुली हुई थी । नवीन के मुताबिक नवंबर माह में उसके भाई रवि की शादी होना तय की जा चुकी है और शादी की तैयारियों में ही सारा परिवार जुटा हुआ था । परिवार के सभी सदस्यों में शादी को लेकर खुशी का माहौल भी बना हुआ था। लेकिन शनिवार को पूरे परिवार पर एक प्रकार से वज्रपात हो गया । पुलिस के आने के बाद जब अपने घर के बिखरे सामान ,खुली अलमारियों को संभाला गया तो करीब 50 तोले सोने के आभूषण और 50-60 हजार नकदी भी गायब मिली। इसके अलावा चांदी के जेवर अन्य जरूरी कागजात के साथ और भी कीमती सामान चोर-लुटेरे लेकर फरार हो चुके थे । बरहाल पुलिस चोरों का भेद लगाने के लिए आसपास के सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाल रही है । जिससे यह मालूम लग सके कि चोर-लुटेरे पैदल आए थे अथवा किसी वाहन में आए थे और इनकी कितनी संख्या रही होगी । बीते 72 घंटे के दौरान और खासतौर से शनिवार को एक के बाद एक दो बड़ी चोरी और लूट की वारदात ने लोगों के बीच  डर का माहौल बना दिया है।

Previous Post Next Post