परीक्षा के पहले व बाद परीक्षा केंद्रों को सैनिटाइज करवाया  जाएगा।

ज्योति जांगड़ा, हिसार 
हाल ही में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि 1 से 6 सितंबर को JEE जबकि मेडिकल प्रवेश की परीक्षा 13 सितंबर को होगी। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जानकारी दी है कि  NEET और JEE सहित परीक्षाओं के संचालन के लिए शिक्षा मंत्रालय के दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए विस्तृत व्यवस्था की है। 
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने कहा कि परीक्षा से पहले और परीक्षा के बाद परीक्षा केंद्रों को साफ कर दिया जाएगा और उम्मीदवार केंद्र में ताजा मास्क और हाथ के दस्ताने भी मांग सकते हैं। एनटीए ने राज्य अधिकारियों से उचित कानून-व्यवस्था की स्थिति, बिजली आपूर्ति, परीक्षा केंद्रों के सामने भीड़ प्रबंधन, और उम्मीदवारों और परीक्षा के अधिकारियों के आंदोलन की सुविधा सुनिश्चित करने के लिए समर्थन मांगा है। एजेंसी ने एडमिट कार्ड, 'उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण निर्देश' के साथ-साथ ’ कोविड-19 के बारे में उम्मीदवारों के लिए सलाह 'के लिए जारी किया है। 
एनटीए ने सूचित किया है कि 75 प्रतिशत से अधिक जेईई उम्मीदवार पहले ही अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर चुके हैं। एनटीए ने कहा कि हेल्थ मिनिस्ट्री के आदेशों का  शक्ति से पालन किया जाएगा। 
Previous Post Next Post