एमएलए राकेश ने किया शहीद संदीप धनखड का प्रमिता का अनावरण

बहन मोना देवी ने शहीद भाई संदीप की प्रतिमा के हाथ पर राखी बांधी


फतह सिंह उजाला
पटौदी।
 रक्षा बंधन के अवसर पर उस समय ग्रामीणों की आखों से आंशु छलक उठे जब खंड के गांव ढ़ाणा में अमर शहीद संदीप धनखड की 15वीं पुन्यतिथि के मौके पर लाईब्रेरी का उदघाटन करने पहुंचे बादशाहपुर विधानसभा के विधायक राकेश दौलताबाद ने शहीद की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित की। शहीद की बहन मोना देवी ने अपने भाई शहीद संदीप धनखड की प्रतिमा के हाथ पर राखी बांधी। बहन की आंखों में आंशु देख विधायक ने राखी बांधने के लिए बहन के आगे अपनी कलाई कर दी।

इस मौके भारत माता की जय, संदीप धनखड अमर रहे के गगन भेदी नारे लगाये।  विधायक ने शहीद की प्रतिमा पर माल्याअर्पण करने के बाद राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में लाईब्रेरी का उदघाटन करने के उपरांत दो दर्जन से अधिक 12वीं व 10 वीं कक्षा में बेहतरीन अंक लेकर परिक्षा उत्तीर्ण करने वाले सरकारी एवं गैर सरकारी स्कूल के छात्रों को उपहार देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर अमर शहीद संदीप कुमार मैमोरियल विकास कमेटी के चेयरमैन समुंद्र पहलवान, सलाहकार पंडित हरि प्रकाश आदि ग्रामीणों ने विधायक राकेश दौलताबाद का फूलमालाओं, पगड़ी व प्रतीक चिंह भेट करके स्वागत किया। तथा विधायक को पांच सूत्री मांग पत्र सौंपा उसमें राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय का नाम शहीद संदीप धनखड के नाम पर रखने, शहीदी पार्क का 40 फीट विस्तार करके जोड़ को मिटटी से भरवाने के लिए पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह द्वारा स्वीकृत 19 लाख रुपए की ग्रांट दिलाने, एचएसआईआईडीसी से गांव का कूडा उठाने की व्यवस्था करने, जीएमडीए की बसे गांव के साथ लगते मार्ग पर चलाई जाये।, शहीद पार्क में एक सोलर लाईट लगाने, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में लाईट की व्यवस्था कराने की मांग रखी।  

ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए विधायक राकेश दौलताबाद ने का कहा कि शहीद देश का वह गौरव है जिनकी बदौलत हम सभी अपने घरों में महफूज है। शहीद की कोई जाति धर्म नहीं होते है। वह सबके है। शहीदों का व उनके परिजनों का सम्मान करने वाले सदैव समाज में सम्मान पाते है। गांव ढ़ाणा के समस्त ग्रामवासी बधाई के पात्र है कि हर वर्ष अमर शहीद संदीप धनखड की पुन्य तिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन करके मां भारती के वीर सपूत को याद तो करते है ही साथ में युवाओं में भी देश भक्ति, भारतीय संस्कृति का जज्बा भरने का सरहानिय कार्य करते है। उन्होंने कहा कि वह ग्रामीणों की सभी मांगों को पूरी करने का वायदा करते है। जल्द ही सभी मांग पूरी कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कोविड 19 के चलते सभी अपनी जिम्मेवारी और भागीदारी का विशेष ध्यान रखे। सरकार के द्वारा जारी नियमों का पालन करे। ताकि इस विश्वव्यापी महामारी से निजात मिल सके। इस मौके पर विशिष्ठ अतिथि जिला शिक्षा अधिकारी कैप्टन इन्दू बोकन , सीआईएसएफ के सहायक कमांडेंट दवेन्द्र सिंह सिरोही, प्रधानाचार्या  मन्जु कुमारी , ,इस्पैक्टर मदन सिंह जांगडा, थाना प्रभारी अरविंद दहिया, चैधरी राजेंद्र सिंह धनखड, शहीद के पिता अवतार सिंह धनखड, मां बिमला देवी, समाजसेवी चैधरी सतेंद्र सिंह धनखड, बहन मोना देवी, चाचा तेजू ठेकेदार, गुरु द्रोणाचार्य सी. सै. स्कूल भांगरौला के चेयरमैन जेपी यादव, पूर्व सरपंच मूलचंद, पूर्व सरपंच पंडित हरि प्रकाश शर्मा, राम पाल धनखड, खाप 17 के चैधरी प्रेमपाल , धर्म सिंह कांकरौला, पूर्व सरपंच महेश कासन, प्रहलाद सिंह बांस कुसला, नवीन कुमार, जितेंद्र सिंह धनखड, लीलू प्रधान , अजय दौलताबाद के अतिरिक्त  समस्त ग्राम पंचायत ढ़ाणा , बासहरिया अमर शहीद सन्दीप कुमार कमेटी ढाणा के सदस्यगण मौजूद थे।

Previous Post Next Post