एमएलए जरावता ने किया ऑपरेशन थिएटर का उद्घाटन

पहले दिन किए गए आंखों के विभिन्न प्रकार के 6 आप्रेशन

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 पटौदी क्षेत्र के लोगों के लिए यह खुशी और राहत की बात है कि अब ऐसे लोगों को जो कि आंखों के रोग से पीड़ित हैं , वह अपना आंखों का ऑपरेशन पटौदी के सरकारी नागरिक अस्पताल में करवा सकेंगे । सोमवार को विधिवत रूप से स्थानीय नागरिक अस्पताल में आंखों के ऑपरेशन के लिए ऑपरेशन थिएटर का उद्घाटन एमएलए सत्यप्रकाश जरावता के हाथों करवाया गया ।  मौके पर एसएमओ डाक्टर नीरू यादव , नेत्र रोग विशेषज्ञ सुशांत के अलावा अस्पताल के अन्य स्वास्थ्य कर्मी और विधायक के समर्थक भी मौजूद रहे ।

पटौदी नागरिक अस्पताल में नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉक्टर सुशांत ने जानकारी देते हुए बताया कि अस्पताल में आंखों के विभिन्न प्रकार के रोगों के ऑपरेशन की सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं । यहां पर आंखों की विभिन्न प्रकार के ऑपरेशन आरंभ किए जा चुके हैं और जो भी आंखों के रोगी हैं वह अपनी आंखों की जांच करवा कर जरूरत के मुताबिक आंखों के ऑपरेशन भी करवा सकते हैं । नागरिक अस्पताल में आंखों के रोगियों के लिए मंगलवार, गुरुवार और शनिवार के दिन आंखों की जांच के लिए निर्धारित किए गए हैं । इस जांच के दौरान जिन आंखों के रोगियों के ऑपरेशन किए जाने की जरूरत महसूस होगी ऐसे लोगों के ऑपरेशन नागरिक अस्पताल में ही क्रमशः सोमवार , बुधवार और शुक्रवार को दिए जाएंगे ।
पहले दिन सोमवार को पटौदी नागरिक अस्पताल  चार ऑपरेशन मोतियाबिंद तथा 1-1 ऑपरेशन काला मोतिया और पलक का किया गया । इस मौके पर विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने कहा कि राज्य सरकार, मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए रात दिन काम कर रहे हैं।  सरकार का यह प्रयास है कि गरीब और जरूरतमंद लोगों को नजदीक के सरकारी अस्पतालों में ही स्वास्थ्य सेवाएं अधिक से अधिक उपलब्ध हो सके । उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान भी राज्य सरकार, स्वास्थ्य मंत्री के साथ-साथ तमाम स्वास्थ्य कर्मियों , स्वास्थ्य अधिकारियों, डॉक्टरों ,आशा वर्कर व अन्य सहयोगियों के द्वारा जो भी कार्य किया गया , वह बहुत ही सराहनीय है और इस सामूहिक प्रयास की बदौलत ही कोरोना कोविड-19 जैसी महामारी पर काबू रखा जा सका है। सोमवार को आंखों के आपरेेशन करवाने वाले रोगियों से भी वार्ड में जाकर विभिन्न प्रकार की जानकारी प्राप्त की।

उन्होंने भरोसा दिलाया कि जरूरत के मुताबिक पटौदी के नागरिक अस्पताल में और भी स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध उपलब्ध करवाई जाएंगी । उनका यह प्रयास है कि पटौदी के लोगों को यहां के नागरिक अस्पताल की स्वास्थ्य सेवाओं का अधिक से अधिक लाभ मिल सके और लोगों को अपने इलाज के लिए गुरूग्राम, रेवाड़ी या फिर दिल्ली के लिए नहीं जाना पड़े । सोमवार को ही विधायक सत्यप्रकाश जरावता के द्वारा गांव मुमताजपुर में बनाई गई वाटिका का भी उद्घाटन गांव के सरपंच अजीत यादव की मौजूदगी में किया गया । इसी मौके पर वाटिका में बनाए गए एक कमरे का भी विधायक के हाथों उद्घाटन करवाया गया।  यह वाटिका ग्रामीण लोगों के लिए बेहद उपयोगी साबित होगी । यहां पर विभिन्न प्रकार की सुविधाओं के साथ-साथ फल फूल सहित छायादार पौधे भी लगाए गए हैं ।

Previous Post Next Post