कोविड-19 से ठीक हुए मरीजों की दर 70% हुई

ज्योति जांगड़ा, हिसार 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 10 राज्यों के सीएम के साथ वीडियो कांफ्रेंस के द्वारा कोरोना की स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि हम सभी एक साथ काम करके कोरोना के खिलाफ  लड़ाई जीत सकते हैं। 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सामूहिक प्रयासों से कहा, भारत कोविड -19 के खिलाफ लड़ाई जीत जाएगा। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ अपनी बातचीत में आज दोपहर को यह टिप्पणी देते हुए, मोदी जी ने कहा कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि लोगों का विश्वास भी बढ़ा है और डर कम हुआ है।
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोविड-19 महामारी को खत्म करने के प्रयास प्रभावी साबित हो रहे हैं। क्योंकि सक्रिय कोविड मामलों का प्रतिशत कम हुआ है और रिकवरी रेट बढ़ा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत में 70% तक रिकवरी रेट बढ़ गया है। 
उन्होंने कहा कि राज्यों ने आज की बातचीत के माध्यम से एक-दूसरे के अनुभवों से बहुत कुछ सीखा। मोदी जी ने उन राज्यों में परीक्षण बढ़ाने की आवश्यकता पर जोर दिया, जहां परीक्षण दर कम है और सकारात्मक दर अधिक है, खासकर बिहार, गुजरात, यूपी, पश्चिम बंगाल और तेलंगाना में।
 
प्रधानमंत्री ने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ संपर्क अनुरेखण, रोकथाम और निगरानी सबसे प्रभावी हथियार हैं। उन्होंने कहा कि विशेषज्ञ अब कह रहे हैं कि अगर 72 घंटों के भीतर मामलों की पहचान की जाती है, तो संक्रमण काफी हद तक धीमा हो जाता है। उन्होंने कहा कि परीक्षण नेटवर्क के अलावा, आरोग्य सेतु ऐप भी संपर्क अनुरेखण, नियंत्रण और निगरानी में मदद करता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, पंजाब, बिहार, गुजरात, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत की और उन्हें संबंधित राज्यों में कोरोनावायरस की स्थिति से अवगत कराया गया।
वही पूरे भारत  में कोरोना संक्रमण मामलों का आंकड़ा 2,294,438 पहुंच गया हैं। जिसमे ठीक होने वालो की संख्या 1,604,119 व मरने वालो का आंकड़ा 45,597 पहुंच गया है। वही 6,39,929 कोरोना संक्रमित मामले अभी भी सक्रिय हैं। 
Previous Post Next Post