सनसनी खेज घटना पटौदी क्षेत्र के गांव नानू कला की

नवविवाहिता और युवक दोनों को लगी हुई थी गोली

इस मर्डर और सुसाइड को माना जा रहा है प्रेम प्रसंग

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
संडे को पटौदी क्षेत्र में एक बड़ी वारदात सामने आई । इस वारदात में मर्डर और सुसाइड किया गया है । यह पेचीदा घटना पटौदी क्षेत्र के गांव नानू कला की है । इस घटना की जानकारी मिलते ही पटौदी थाना पुलिस और वरिष्ठ अधिकारियों सहित फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट व सीन ऑफ क्राइम टीम भी मौके पर पहुंची । घटनास्थल सहित दोनों मृतकों के शव का मुआयना किया । इसके बाद दोनों मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिए गए । पटौदी थाना में नवविवाहिता मृतका के चाचा की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है ।

पुलिस के मुताबिक मृतका की पहचान प्रिया पुत्री बाबूलाल और मृतक युवक की पहचान राजेश और कालू पुत्र लीला राम के रूप में की गई है । इन दोनों के ही शव लहूलुहान अवस्था में , मृतक राजेश के होटल के साथ में एक प्लाट में पड़े हुए थे । इस घटना की जानकारी संडे सुबह करीब 4. 30 और 5 के बीच में पुलिस कंट्रोल रूम को दी गई । इसके बाद पुलिस और वरिष्ठ अधिकारी डीसीपी, एसीपी, एसएचओ मौके पर पहुंचे। पटौदी थाना पुलिस ने मृतका नवविवाहिता के चाचा की शिकायत पर मामला दर्ज किया है। पोस्ट मार्टम रिपोर्ट के बाद ही ठोस जानकारी सामने आएगी कि, गोली किसको पहले लगी और इनकी मौत कब हुई।

घटना को प्रेम प्रसंग से जोड़ा जा रहा
सूत्रों के मुताबिक मृतका जिसकी उम्र करीब 22 वर्ष बताई गई है , उसकी शादी 29 जून को ही हुई थी। बताया गया है कि संडे को मृतका प्रिया को अपनी ससुराल वापिस जाना था, कि इसी दौरान उसकी हत्या हो गई । इस हत्या के पीछे क्या कारण रहे यह निश्चित ही अब दोनों की मृत्यु के बाद एक पहेली ही बनकर रह गए हैं । फिर भी चर्चाओं के मुताबिक मृतका और मृतक युवक के बीच में कथित प्रेम प्रसंग की चर्चा हो रही है । वही कथित रूप से यह भी चर्चा है कि मृतक युवक यूवती के विवाह किया जाने से संभवत नाखुश था । जिसकी वजह से उसके द्वारा यह कदम उठाया गया ।

होटल के साथ में ही मिले शव
जानकारी के मुताबिक मृतक राजेश उर्फ कालू जोकि नानूकला गांव का ही रहने वाला है । वह पहले से ही शादीशुदा है और उसके तीन बच्चे भी बताए गए हैं । इसने गांव नानू कला में ही होटल किया हुआ था और होटल के बगल में ही पीछे एक खाली प्लाट में भोजन करने वालों सहित अन्य लोगों के उठने बैठने के लिए कुछ व्यवस्था की हुई थी। कथित रूप से होटल के पीछे वाले स्थान पर अक्सर खाना खाने के साथ-साथ  शराब पीने वाले भी वहां आते रहते थे। यह स्थान होटल के पीछे होने की वजह से किसी की नजर में नहीं आने से शराब का शौक पूरा करने के लिए सुरक्षित माना जाता था ।

पहले किया मर्डर फिर सुसाइड

इस पूरे घटनाक्रम को का आकलन करते हुए यह कयास लगाए जा रहे हैं कि युवक ने पहले युवती को गोली मारी और उसके बाद खुद को भी गोली से उड़ा दिया । मौके पर ही एक देसी कट्टा भी बरामद किया गया है । पुलिस ने दोनों के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिए है। कथित रूप् से युवती को घर से लाया गया था।  कि कथित प्रेम प्रसंग में मर्डर और सुसाइड के मामले में जो जानकारी सामने निकल कर आई है वह इस प्रकार से है कि युवक बीती रात को युवती के घर गया और वहां से कथित रूप से जबरन इसे ले आया।  ऐसा युवती के परिजनों का ही आरोप है । सवाल यह है कि जिस समय युवती को लाया गया क्या युवक के पास कोई हथियार भी था । जिससे कि युवती के परिजन डर के मारे विरोध नहीं कर सके और खामोश रहना ही उचित समझा कि जिससे युवती की जान बची रह सके। सूत्रों के मुताबिक इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि परिजनों के आरोप अनुसार बीती रात करीब 11 बजे के आसपास युवती को उसके घर से लाया गया और सीधा होटल के साथ खाली स्थान अथवा कमरे परिसर में ले जाया गया संभवतः जहां पर दोनों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हुई हो और इसी कहासुनी में युवक ने पहले युवती को गोली मारी और उसके बाद में खुद को भी गोली से उड़ा लिया । युवमी के हाथों में सुहाग के कड़े भी पहने हुए थे । इस मर्डर और सुसाइड के मामले को लेकर गांव वाले कुछ भी कहने से बच रहे हैं ।

मौके पर भारी पुलिस बल
मौके पर तैनात रहा भारी पुलिस बल । मृतका और युवक के विजातीय होने के कारण साथ ही मर्डर और सुसाइड की घटना को देखते हुए गांव के दो समुदायों में इस घटना के बाद संभावित तनाव को ध्यान में रखते हुए गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया । कथित रूप स होटल के साथ प्लाट अथवा खाली जगह पर शराब की बोतलें शराब के आधे भरे गिलास इत्यादि भी मिले बताए गए हैं । ऐसी आशंका जाहिर की गई है कि संभवत युवक ने पहले स्वयं ही शराब पी हो और उसके बाद में जब उसे सनक चढ़ी तो वह सीधा युवती के घर पहुंचा और अपने साथ ले आया, यहां दोनों के बीच कहासुनी भी हुई हो । साथ लाने के बाद होटल के साथ बने कमरे अथवा प्लाट परिसर में युवती का काम तमाम कर अपनी जीवन लीला भी समाप्त कर ली ।
और नया पुराने