करोना कॉल में किए जनहित के कार्यों पर संतोष व्यक्त किया

आह्वान किया मास्क पहने सोशल डिस्टेंस बना के रखें

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
 पटौदी हलके के हेलीमंडी पालिका क्षेत्र में पंचायती धर्मशाला में स्थानीय वैश्य बंधुओं की बैठक का आयोजन किया गया । बैठक की अध्यक्षता वयोवृद्ध समाजसेवी लाला रतन लाल अग्रवाल ने की ।

इस बैठक में मुख्य रूप से हेलीमंडी में होम्योपैथिक डिस्पेंसरी के खस्ताहाल भवन के जीर्णोद्धार किया जाने की सरकार से मांग की गई। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री , मुख्यमंत्री सहित जिला प्रशासन और जिला स्वास्थ्य विभाग का भी हेली मंडी में खंडहर हो चुके होम्योपैथिक डिस्पेंसरी भवन की तरफ ध्यान दिलाया गया, कि इस भवन का यथाशीघ्र जीर्णोद्धार करवाया जाए।  जिससे कि यहां आने वाले रोगियों और चिकित्सकों को बेहतर और सुरक्षित माहौल उपलब्ध हो सके ।

इस बैठक में मुख्य रूप से डॉक्टर  त्रिलोक गुप्ता, हेलीमंडी पालिका के पूर्व चेयरमैन शिवकुमार शेष गुप्ता, हेलीमंडी व्यापार मंडल के अध्यक्ष दिनेश अग्रवाल , कमल गोयल , मार्केट कमेटी पटौदी के पूर्व वाइस चेयरमैन अजय मंगला , सेठ धर्मचंद,  रमेश गर्ग सेठी , नीरज गोयल , सुभाष अग्रवाल,  हैप्पी जैन, सुरेंद्र कपूर गर्ग,  बिन्नू पंसारी सहित और भी प्रबुद्ध नागरिक मौजूद रहे । बैठक में बताया गया कि हेलीमंडी का होम्योपैथिक डिस्पेंसरी भवन अतीत में लाला श्ंयो नारायण अग्रवाल गुरावड़ा वाले के द्वारा बनवाया गया था। यहां पर आयुष विभाग के द्वारा बीते काफी समय से होम्योपैथिक डिस्पेंसरी अस्पताल का संचालन हो रहा है । लंबे समय से इस बहु मंजिला इमारत की मरम्मत नहीं होने से अब यह खस्ताहाल होती जा रही है । ऐसे में सभी प्रबुद्ध जनों ने सरकार से मांग की है कि जनहित को देखते हुए इस होम्योपैथिक डिस्पेंसरी भवन का यथाशीघ्र जीर्णोद्धार करवाया जाए ।

रमेश गर्ग सेठी ने बताया कि इस मामले को लेकर स्थानीय चिकित्सा अधिकारियों से भी कई बार मांग की जा चुकी है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग खंडहर भवन के जीर्णोद्धार के लिए गंभीर दिखाई नहीं दे रहा है । होम्योपैथिक डिस्पेंसरी अस्पताल में अब भी औसतन एक सौ रोगी प्रतिदिन दवाई लेने अथवा उपचार करवाने के लिए आते हैं । यहां पर सही तरीके से मुरम्म्त का काम हो जाए तो डॉक्टरों व अन्य स्टाफ के रहने की भी बेहतर व्यवस्था हो सकती है । इसी बैठक में कोरोना काल के दौरान अग्रवाल सम्मेलन हेली मंडी जैन समाज और वैसे समाज के द्वारा करीब 18लाख रुपए का गरीबों को और जरूरतमंद लोगों को सूखा राशन व अन्य जरूरत का चीजें प्रदान किए जाने के लिए लोगों का आभार व्यक्त किया गया ।

बैठक में वयोवृद्ध समाजसेवी लाला रतन लाल अग्रवाल ने आह्वान किया कि करोना कोविड-19 महामारी के कारण किसी ना किसी प्रकार की परेशानी उठानी पड़ रही है । लेकिन सेहत और स्वास्थ्य हम सभी के लिए बहुत जरूरी है, ऐसे में सभी लोग मास्क का इस्तेमाल करें और सोशल डिस्टेंस बना के रखें । हेलीमंडी पालिका के पूर्व चेयरमैन शिवकुमार सेस गुप्ता ने कहा की वैश्य समाज हमेशा से जनहित और समाज हित के काम करता आया है । हेलीमंडी के होम्योपैथिक डिस्पेंसरी अथवा अस्पताल में भी वैश्य समाज अपने सामर्थ् के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग और सरकार का सहयोग करने के लिए तैयार है । बशर्ते स्वास्थ्य विभाग सहित जिला प्रशासन और सरकार इस भवन की मरम्मत या फिर इसके जीर्णोद्धार की पहल करें । जिर्णोद्धार में लगभग 5 से 6 लाख रूपए का खर्च होने का अनुमान है । यह राशि स्वास्थ्य विभाग और सरकार के लिए कोई बहुत बड़ी राशि नहीं है।

और नया पुराने