ज्योति जांगड़ा, हिसार 
हरियाणा के पुरातत्व-संग्रहालय एवं श्रम-रोजगार राज्यमंत्री अनूप धानक ने उकलाना हलके के विकास कार्यों को लेकर विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ आज उकलाना के किसान विश्राम गृह में एक बैठक की। इस बैठक में उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों से नवंबर 2019 से जून 2020 तक किये गये विकास कार्यों की प्रगति रिपोर्ट जांच की। 
राज्यमंत्री ने कहा कि उकलाना हलके में जो विकास कार्य अभी तक शेष हैं उन्हें आने वाले 15 दिनों में पूरा करवाया जाए और इसकी रिपोर्ट तैयार करके उनको  दिखाई जाए। उन्होंने यह भी कहा कि जनता की समस्याओं का समाधान किया जाए। राज्यमंत्री ने जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को आदेश दिए कि सभी गांवों में पीने के पानी की सप्लाई समय पर हो तथा यह सुनिश्चित किया जाए कि हर घर तक पीने का स्वच्छ पानी पहुंचे। शहर में बारिश के पानी का भराव ना होने पाए। पूरे शहर के टूटे हुए सीवरेज के ढक्कनों को तुरंत ठीक किया जाए। 
राज्यमंत्री ने बिजली विभाग के अधिकारियों को आदेश दिया कि हर गांव में बिजली की सुविधा अच्छी हो और किसानों को ट्यूबवेल कनेक्शन देने में पूरी गंभीरता दिखाई जाए। किसानों को ढाणी कनेक्शनों के लिए जल्द से जल्द बिजली कनेक्शन दिये जाएं व गर्मी के मौसम को देखते हुए हर जगह बिजली की पूरी सप्लाई दी जाए। 
राज्यमंत्री अनूप ने उकलाना हलके के कई गांवों के ग्रामीणों ने बरवाला से गंदा पानी गैबीपुर माइनर में डालने की शिकायत की। इस पर राज्यमंत्री ने जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को आदेश दिए कि सीवरेज का पानी किसी भी स्थिति में नहर में ना डाला जाए। इसके लिए कहीं दूसरी जगह व्यवस्था करवाई जाए क्योंकि सरकार का उद्देश्य है कि लोगों को पीने का स्वच्छ पानी मिले। उन्होंने गांव भैणी बादशाहपुर में ओवरफ्लो होने वाले तालाब को लेकर भी बीडीपीओ बरवाला को इसका जल्द से जल्द समाधान करने के आदेश दिए। 
राज्यमंत्री अनूप जी ने पीडब्ल्यूडी बीएंडआर के अधिकारियों को आदेश दिए कि गांव बिठमड़ा में हिसार-टोहाना रोड पर गांव के अंदर तारकोल की सड़क की जगह सीसी सड़क का निर्माण करवा जाए। वहीं विभाग के अधिकारियों ने बताया कि उकलाना हलके में जल्द ही 11 रोड भी विभाग की ओर से बनाए जाएंगे। सिंचाई विभाग के अधिकारियों को आदेश दिए गए कि सभी नहरों में उचित मात्रा में पानी छोड़ा जाए। 
गांव बुढ़ाखेड़ा के किसानों को टेल पर पानी दिलाने के आदेश भी दिए। राज्य मंत्री ने कहा कि सीमेंट की कुर्सियों को लेकर जो शिकायतें आई हैं उनको जल्द से जल्द हल किया जाए। 
राज्यमंत्री अनूप धानक ने सिरसा-चंडीगढ़ रोड पर उकलाना के ऑटो मार्केट में खड़े होने वाले पानी की निकासी को लेकर नगर पालिका के अधिकारियों को आदेश दिए।  
 गांव वालों को को दिया आश्वासन-
इस अवसर पर राज्यमंत्री ने उकलाना हलके के विभिन्न गांवों से पहुंची जनता की शिकायतें सुनी और उनका जल्द से जल्द समाधान करने का आश्वासन दिया।
इस मौके पर डीएसपी रोहतास सिहाग, एक्सईएन मनोज ओला, तहसीलदार अनिल परुथी, नायब तहसीलदार धर्मवीर नैन, बीडीपीओ मनोज कुमार, जजपा हलका अध्यक्ष छाजू राम, शेर सिंह बतरा, मास्टर बलराज सिंह, अनिल बालकिया, सुनील बूरा, प्रदीप काला, नेकी राम, कुलदीप कोहाड़ व राहुल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।
Previous Post Next Post