दो दर्जन गांवों के लोगों की विरोध में आयोजित हुई पंचायत

पंचायत में भाजयुमो के प्रदेशाध्यक्ष मनीष यादव भी पहुंवे


फतह सिंह उजाला
पटौदी।
    ऐतिहासिक नवाबी शहर फर्रुखनगर में 25 एकड़ गौचरभूमि पर नियमों को ताक पर रखकर नगर निगम गुरुग्राम का कूडा डाले जाने की कार्यवाही को स्थानीय किसान चंद्रभान यादव की अध्यक्षता में करीब दो दर्जन गांवो मय कस्बा फरुखनगर के प्रमुख लोगों की पंचायत हुई। पंचायत मे अनेक वक्ताओ ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि गौचर भूमि पर कूडा नहीं डालने दिया जाएगा ,चाहे ३सके स्थान पर स्टेडियम ,कन्या महाविद्यालय, सार्वजनिक पार्क या फिर अन्यकोई जनहित का कार्य कराया जा सकता है। उक्त पंचायत के बीच अचानक पहुंचे भाजयुमो के वरिष्ट नेता मनीष यादव न भी लोगों की समस्या सुनी और समाधान का आश्नवासन देते हुए एक प्रतिनिधि मण्डल गठित एव प्रदेश के स्थानीय निकाय मन्त्री से मिलने की बात कही  ।


किसी कीमत पर नहीं डालने देंगे कूड़ा

इसके उपरान्त पंचायत के लोगो ने मनीष यादव को एक ज्ञापन सौंपा। इससे पहले पूर्व नपा उपाध्यक्ष  माया शर्मा ,पार्षद मुकेश मुर्की ,पूर्व उपाध्यक्ष सुरेश चंद गुरावलिया ,पार्षद नरेश राव एडवोकेट , गोविंद सरपंच फाजिलपुर, ज्ञानचंद ताजनगर, नंदकिशोर, रिषी, पवन, जयभगवान नम्बरदार, भाजपा मण्डल प्रधान दौलतराम आदि साहित अनेक वक्ताओं ने मनीष यादव से गौचर भूमि को नगर  निगम गुरुग्राम के कूडे के प्लांट से बचाने में मदद मांगी । इस पर मनीष ने निगम की  कार्यवाही की निंदा करते हुए आश्वासन दिया कि वह इस मामले में क्षेत्र की जनता के साथ है। इस विषय पर उन्होने आश्वासन दिया कि किसी भी कीमत पर फरुखनगर की गौचर भूमि में कूड़ा नहीं डालने दिया जाएगा ।


नपा सचिव की भूमिका पर सवाल उठाए
इलाके के लोगों की मंशा के अनुरूप काम होगा । निगम का कूडा फर्रुखनगर में ना डाला जाये,इस विषय को लेकर प्रीतनिधी मण्डल के साथ स्थानीय निकाय मन्त्री के पास  चलकर बात करेगे । ताकि क्षेत्र के लोगों को किसी प्रकार की समस्या का सामना नही  करना पडे। वक्ताओ ने नपा सचिव की भूमिका पर सवाल उठाए और मनमानी करने का आरोप भी लगाया  इस पर मनीष यादव ने बदली करवाने का भरोसा दिलाया। इस दौरान उनके साथ भाजयुमो के जिलाध्यक्ष महेश यादव ,अनु मोर्चा के जिला महामन्त्री शिवचरण सीमार,विनोद प्रधान ,श्रीभगवान आदि सहित काफी कार्य कती मौजूद रहे।
और नया पुराने