मनीषबलवान सिंह जांगड़ा, हिसार
दिल्ली में मानसून के बादलों की दस्तक के साथ दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत मिली. बुधवार को दिल्ली के कई इलाकों में जमकर बारिश हुई जिसके साथ शहर के कई इलाकों और प्रमुख चौराहों पर पानी भरने से यातायात भी बाधित रहा. भारतीय मौसम विभाग के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने कहा, " मानसून ने दिल्ली में दस्तक दे दी है, कई इलाकों में बारिश हुई है. पूर्वानुमान के अनुरूप वीरवार को मानसून की घोषणा की जाएगी". दिल्ली विभाग के अनुसार दिल्ली में वीरवार को भारी बारिश की संभावना जताई है. अगले तीन दिनों तक बारिश के साथ तापमान के 36 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है.
हरियाणा कृषि मौसम विभाग, हिसार के अनुसार प्रदेश में 26 जून तक मानसून के दस्तक़ की संभावना है. 25 व 26 जून को हरियाणा राज्य के उत्तर व दक्षिण भागों में मानसूनी हवाओं से गरज व चमक के साथ व्यापक बारिश होने, परन्तु पश्चिम हरियाणा में कहिं कहीं हल्की व मध्यम बारिश की संभावना है. 27 जून से 29 जून के बीच मौसम परिवर्तनशील व आंशिक बादलों तक साथ हल्की बारिश की संभावना है.
मौसम विभाग ने किसानों को एडवाइजरी जारी की है कि अगले दो दिनों में धान की रोपाई जारी रखें. राजस्थान की सीमा से लगते इलाकों में टिड्डी दल के प्रकोप के चलते फसलों की निगरानी रखने की सलाह दी है.

और नया पुराने