बीते 24 घंटे के दौरान 126 नए मामले व दो की गई जान

बीते 24 घंटे के दौरान डिस्चार्ज होने वाले का आंकड़ा 202

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम ।
 गुरुवार और शुक्रवार 2 दिन जिला गुरुग्राम में कोविड-19 पॉजिटिव केस की संख्या क्रमशः 89 और 93 रही । लेकिन शनिवार को एक बार फिर से गुरुग्राम में कोविड-19 ने 100 का आंकड़ा पार करते हुए यह संख्या 126 तक पहुंचा दी है । बीते 2 दिनों के दौरान गुरुग्राम में कोविड-19 पॉजिटिव केस एक सौ से नीचे सामने आने को देखते हुए यह महसूस किया जाने लगा था कि अब यहां पॉजिटिव केस की संख्या दिन-ब-दिन घटती जाएगी ।

लेकिन शनिवार को एक बार फिर से हरियाणा के सभी जिलों को मिलाकर गुरुग्राम ने 126 पाजिटिव केस के साथ गुरुग्राम का दूसरा स्थान रहा है । बीते 24 घंटे के दौरान कोविड-19 ने फिर से 2 लोगों की जान ले ली है । इस प्रकार गुरुग्राम में कोविड-19 के कारण मृतकों का आंकड़ा 83 तक पहुंच गया है।  गुरुग्राम में कुल संक्रमित मामलों की बात की जाए तो यह आंकड़ा 5070 सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक बताया गया है । अभी तक गुरुग्राम मेंकोविड-19 संक्रमित रहने वालों में से 3468 स्वस्थ होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं । यहां पर कोविड-19 के एक्टिव केस की बात की जाए तो यह संख्या शनिवार को 1519 बताई गई है ।

गुरुग्राम में गुरुग्राम नगर निगम, जिला प्रशासन , स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ प्राइवेट अस्पताल और सामाजिक संस्थाएं भी कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए युद्ध स्तरीय जन जागरूकता अभियान चलाए हुए हैं । इतना ही नहीं बिना मास्क के घूमने वाले लोगों के चालान भी किए जा रहे हैं । 2 दिन के बाद में एक बार फिर से गुरुग्राम में कोविड-19 पॉजिटिव केस की संख्या बढ़ना, फिर से चिंता का कारण महसूस किया जाने लगा है । हरियाणा प्रांत की बात करें तो शनिवार को कोविड-19 के टोटल पॉजिटिव केस 543 स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों में बताए गए हैं । हरियाणा की आर्थिक राजधानी गुरुग्राम के साथ लगते औद्योगिक नगरी फरीदाबाद में एक बार फिर से हरियाणा प्रांत में सबसे अधिक कोविड-19 पॉजिटिव के मामले 191 दर्ज किए गए हैं , जो कि समझे चिंता का कारण बने हुए हैं।  सोनीपत में 63 मामले , झज्जर में 9 मामले , नंूह में 10 मामले , पानीपत में 14 मामले , पंचकूला में 3 मामले , करनाल में 4 मामले,  यमुनानगर - सिरसा में तीन तीन मामले,  फतेहाबाद में एक मामला और छोटी काशी भिवानी में शनिवार निसंदेह चैंकाने आ रहा है, भिवानी में एक साथ 52 पॉजिटिव केस शनिवार को सामने आए हैं।  रोहतक में 24 मामले, महेंद्रगढ़ में 26 मामले, रेवाड़ी में 14 मामले दर्ज किए गए हैं । इसी कड़ी में जिला कैथल , चरखी दादरी,  हिसार , जींद, पलवल और अंबाला ने शनिवार को स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक कोई भी कोविड-19 पॉजिटिव केस दर्ज नहीं किया गया है ।
और नया पुराने