हर घर तिरंगा अभियान को लेकर अब सामाजिक संस्थाएं भी मैदान में

यूथ सोशलग्राम संस्था द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में आयोजित की जा रही बैठके

गुरुग्राम ब्यूरो। 
सभी भारतीयों ने अपने जीवन में तिरंगा जरूर फहराया होगा, खासकर स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस के दिन। इस वर्ष हमारा देश भारत आजादी के 75 वर्ष होने पर अमृत महोत्सव मना रहा है।इस कड़ी में अब भारत सरकार हर घर को राष्ट्रीय ध्वज “तिरंगा” के गौरव से जोड़ रही है। इस बार 15 अगस्त 2022 को लेकर ‘हर घर तिरंगा अभियान’ शुरू किया जा रहा है। जिसमें राज्य सरकारे, जिला प्रशासन, शैक्षणिक संस्थान सभी जुटे हुए हैं। 

जिसमें इस अभियान के तहत देश के हर एक नागरिक को जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है।पूर्व में जिला प्रशासन द्वारा हुई बैठक में जिला प्रशासन द्वारा भी सामाजिक संस्थाओं से आग्रह किया गया कि व भी इस मुहिम को आगे बढ़ाने में अपनी अहम भूमिका अदा करें। इसी कड़ी में जिले की सामाजिक संस्था यूथ सोशलग्राम संस्था ने अपना मोर्चा संभाला और सरकार द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान को प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचाने का प्रयास करती दिख रही है, संस्था के निदेशक योगेश चौधरी ने बताया कि इस अभियान के तहत संस्था के कार्यकर्ताओं द्वारा प्रत्येक गांव में छोटी बैठके आयोजित की जा रही है, जिसमें ग्रामीण लोगों को इस अभियान के बारे में बताया जा रहा है वह उनका डाटा भी इकट्ठा किया जा रहा है जिन्हें जल्दी संस्था द्वारा राष्ट्रीय ध्वज भी मुहैया कराया जाएगा।आज इस अभियान के तहत गांव बस्तपुर में युवा कार्यकर्ताओं द्वारा बैठक आयोजित की गई जिसमें विषय था हर घर तिरंगा अभियान का विस्तृत फैलाव जिसके माध्यम से प्रत्येक घर में तिरंगा फहराया जाए। 
इस अभियान के माध्यम से देश के राष्ट्रीय ध्वज को और भी अधिक सम्मानित करने का प्रयास किया जाएगा। इस अभियान के तहत प्रत्येक नागरिक को 11 से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह के दौरान अपने-अपने घरों में तिरंगा फहराने के लिए प्रोत्साहित भी किया जा रहा है।
इस अवसर पर संस्था के विधि प्रकोष्ठ अधिवक्ता नाहर सिंह, सोशल मीडिया प्रभारी नितिन कुमार व विकास, प्रवीन, लवली , आकाश, योगेश, सुहेल, अभिषेक, केशव, साहिल, धर्मबीर, जतिन, विशाल साहित अन्य युवा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
और नया पुराने