राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने समस्याएं शिक्षा अधिकारी को बताई

बच्चों को पढ़ाई में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा

शिवचरण ( शिवा )
गुरूग्राम। 
राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ हरियाणा 421 जिला गुरुग्राम की कार्यकारिणी का प्रतिनिधि मंडल जिला प्रधान दुष्यन्त ठाकरान की अध्यक्षता में जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी गुरुग्राम श्रीमती स्नेहलता अहलावत से उनके कार्यालय में शिक्षकों, बच्चों व स्कूलों की समस्याओं को लेकर मिला।
संघ के जिला महासचिव अशोक कुमार ने बताया कि बैठक में सर्वप्रथम जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी के समक्ष मुदृदा उठाया गया कि विद्यालयों में बच्चों के लिए इस वर्ष न तो पुस्तकें उपलब्ध हो पाई और न ही बच्चों के खाते में पैसे आये। जिसके  कारण बच्चों को पढ़ाई में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है । इसके लिए जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी ने सरकार की नई व्यवस्था के तहत जल्दी ही बच्चों के खाते में पैसे डालने की बात कही। परिवार पहचान पत्र कि आय सत्यापित करने के लिए प्राथमिक शिक्षकों की ड्यूटी लगाई हुई है, जिसका संघ ने विरोध दर्ज करवाया। जिसके लिए अधिकारी  ने कहा कि की वह  जिला उपायुक्त से बात करके शीग्र ही इसका समाधान करवा देंगी। जे0बी0टी0 अध्यापकों के ए०सी०पी० मामले जो खंड कार्यालय पर पेंडिंग पड़े हैं , उनका शीघ्र निपटान किया जाए। जिसके लिए  ऑनलाइन केस मंगवाकर शीघ्र उनका समाधान करने का आश्वासन दिया और यदि इसमें किसी प्रकार की टेक्निकल समस्या आती है तो निदेशालय से उसको दूर करवाने की बात कही।

जिला कोषाध्यक्ष बलविंदर धारीवाल ने बच्चों के बैंक खातो को वेरीफाई करने से सबंधित समस्या को जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी के सामने रखा और बताया कि ज्यादातर बैंक बच्चों के खाते खोलने से मना करते है। जिसके लिए अधिकारी ने बताया कि  इस बारे  उपायुक्त महोदय से जिले के एल0डी0एम0 को मेल कर दी है और यदि किसी भी बच्चे का खाता खोलने से कोई बैंक मना करता है तो बैंक के कर्मचारी की बैंक ब्रांच के कोड व नाम के साथ शिकायत करें। प्राथमिक शिक्षकों की कई वर्षों से वरिष्ठता सूची जारी नहीं की गई है , इसके लिए जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी ने कुछ समय मांगा और जल्दी ही  2021 तक वरिष्टता सूची जारी कर दी जाएगी । बैठक में  जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी  शशि अहलावत ने संघ के साथ बहुत ही  शांति पूर्वक बातचीत की और संघ के सभी कामों को करने का विश्वास दिलाया। इस बैठक में जिला उप सचिव सतीश कुमार खंड पटौदी प्रधान  रामचंद्र यादव खंड गुरुग्राम प्रधान  विनोद शोकीन आदि उपस्थित थे।
Previous Post Next Post