मृतक की पहचान अमित उर्फ नेपाली के रूप में की गई

तीनों हत्यारोेपी सोेमवार को पुलिस के द्वारा दबोेचे गए

वारदात के समय पहने कपड़े व डंडे इत्यादी बरामद

शिवचरण ( शिवा )
गुरूग्राम। 
झगड़े की रंजिश रखते हुए डंडों से मारपीट करते हुए हत्या करने की वारदात को अंजाम देने वाले 03 आरोपियों को पुलिस ने दबाोचा है। शराब पीते समय झगड़ा होने पर आरोपियों ने मारपीट करके हत्या करने की वारदात को अंजाम दिया था । एसीपी क्राइम प्रीतपाल ने जानकारी देते बताया कि  25 जुलाई को थाना सैक्टर-5, गुरुग्राम की पुलिस टीम को एक सुचना दयानन्द कॉलोनी रेलवे रोड, गुरुग्राम में सडक पर एक व्यक्ति मृत अवस्था मे पड़े होने के सम्बंध में प्राप्त हुई।

थाना सैक्टर-5, गुरुग्राम की पुलिस टीम घटनास्थल पर  पहुँच गई, जहाँ पर 01 नौजवान व्यक्ति का शव नगर निगम शौचालय के बाहर सडक पर पड़ा हुआ था और खून से लथ पथ था, जिसके सिर व चेहरे व शरीर पर चोटों के निशान थे। पुलिस टीम ने एफएसएल , फिंगरप्रिंट व सीन ऑफ क्राइम की पुलिस टीमो को घटनास्थल पर बुलवाकर घटनास्थल का निरीक्षण करवाया और मृतक को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया।

पुलिस ने वहां पर आने-जाने वाले व आसपास के व्यक्तियों से शव की पहचान के बारे में पूछताछ की गई किन्तु उसकी पहचान  नही हो पाई। इसी दौरान गोपाल पुत्र हरिकृष्ण निवासी शिकोपुर थाना खेडकी दौला, जिला गुरुग्राम जो बुस्टिंग स्टेशन दयानन्द कॉलोनी रेलवे रोड के साथ बने नगर निगम शौचालय रेलवे रोड, गुरुग्राम में सुपरवाईजर की नौकरी करता है ने पुलिस टीम को एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि शौचालय पर दिनांक 24 जुलाई को दिन में डयुटी पर साहिल पुत्र संजय निवासी फिरोजगाँधी कालोनी-1 था।  जो सुबह 6 बजे से शाम 10 बजे तक खुलता है , रात को बन्द रहता है। यह दिन में शौचालय की साफ सफाई चैक करने के लिए आता है। यह रोजाना की तरह आज भी शौचालय की साफ सफाई को चैक करने के लिए आया तो इसने देखा कि शौचालय के सामने पुलिस की गाडी व पुलिस पार्टी कुछ व्यक्तियों से पूछताछ कर रही थी। इसने शौचालय के गार्ड रुम में जाकर देखा तो कमरे की दीवारों पर खुन के धब्बे लगे हुए थे व कमरे में पानी भी बिखरा हुआ था। इसने कमरे के बाहर आकर देखा तो शौचालय के पास मेन कमरे के बाहर आकर देखा तो शौचालय के पास मेन रोड पर सडक के किनारे एक नौजवान व्यक्ति का शव पड़ा हुआ था और खून से लथपथ था। जिसे रात के समय किसी नामपता नामालूम व्यक्ति द्वारा शौचालय के गार्ड रुम में उस नौजवान व्यक्ति को चाटें मारकर उसकी हत्या करके उसके शव को सडक पर शौचालय के पास सडक पर डाल दिया। यह मरने वाले व्यक्ति को नहीं जानता और न ही पहचानता है।  हत्या करने वाले नामालूम व्यक्तियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाए। पुलिस द्वारा मृतक की पहचान के प्रयास किए गए जिसके परिणामस्वरूप ’मृतक की पहचान अमित उर्फ नेपाली जो पंजाबी ढोल वाले के पास काम करता है’ के रूप में हुई।

मामले में कार्यवाही करते हुए निरीक्षक जोगिन्द्र सिंह, प्रभारी अपराध शाखा पालम विहार, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपनी समझबुझ मारपीट कर चोटें मारने की वारदात को अंजाम देने वाले  03 आरोपियों को सोेमवार को को हुड्डा ग्राउंड, सैक्टर-5, गुरुग्राम से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की। इनकी पहचान
विकास उर्फ बउआ पुत्र विश्वनाथसिंह निवासी गाँव मोतीपुर सिंगईला टोला थाना मोतीपुर, जिला मुजफ्फरपुर , बिहार, हाल निवासी मकान नंबर 91, गली नंबर-3, महावीरपुरा, थाना सैक्टर-5, गुरुग्राम, रोहित कुमार पुत्र भजनरायकुर्मी निवासी गाँव मोतीपुर तहसील मोतीपुर, सिंगईला टोला, थाना मोतीपुर, जिला मुजफ्फरपुर , बिहार, हाल निवासी मकान नंबर-91, गली नंबर-3, महावीरपुरा, थाना सैक्टर-5, गुरुग्राम औैर राहुलसैनी उर्फ रोकी मेंटल पुत्र सतबीर सैनी निवासी मकान नंबर 1500/3 गली नंबर-1 महावीरपुरा, थाना सैक्टर-5, गुरुग्राम के तौैर पर की गई।

आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उक्त आरोपी विकास सदर बाजार, गुरुग्राम में एक कपङों की दुकान पर काम करता है व शराब का नशा करने का आदि है। इसी के गाँव का उपरोक्त आरोपी रोहित कुमार करीब 2 माह पहले गुरुग्राम आया था और इसके साथ ही रहता था जो भी सदर बाजार में डाक खाने के सामने पटरी पर कपड़ो की रेहड़ी पर काम करता है। दिनांक 24-25 जुलाई की रात को ये दोनों (विकाश और रोहित) उक्त भीम नगर ठेके रेलवे रोड पर आये और इन्होनें वहां शराब खरीदी, तभी इन्हें एक अमित उर्फ नेपाली (मृतक) नाम का लड़का मिला जिसको ये पहले से जानते थे जो पंजाबी ढोल वाले के पास काम करता है। इन्होंने साथ में ठेके के पास वाले शौचालय के गार्ड रूम के बहार इन्होंने शराब पी इसी दौरान इनका अमित उर्फ नेपाली के साथ झगडा हो गया और अमित उर्फ नेपाली ने इन दोनों (विकाश व रोहित) को चोटें मारी। जिसका बदला लेने के लिए ये अपने दोस्त राहुल सैनी उपरोक्त आरोपी को बुला लिया और इन तीनों ने अमित उर्फ नेपाली (मृतक) जो शौचालय में सोया हुआ था को डण्डों से इसके सिर मुंह पर चोटें मारी और उसकी हत्या करके उसकी पहचान ना हो सके इसलिए इन्होनें उसके चेहरे पर काफी चोटें मारी और उसको सङक पर फेंक कर भाग गए। आरोपियों द्वारा वारदात को अन्जाम देते समय जो कपङे पहने हुए थे पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से बरामद किए गए है तथा इनके द्वारा चोटें मारने में प्रयोग किए गए डण्डे पुलि टीम द्वारा पहले से ही घटनास्थल से बरामद’ किए जा चुके है।


Previous Post Next Post