हिंदू धर्म रक्षा मंच पटौदी के द्वारा राष्ट्रपति के नाम सौंपा गया ज्ञापन

हरियाणा के राज्यपाल और हरियाणा के सीएम के नाम भी सौंपे ज्ञापन

सरकार ने जल्दी एक्शन नहीं लिया तो मेवात और बंगाल जैसे होंगे हालात

शिवचरण ( शिवा  )
पटौदी । 
बीते कुछ दिनों से लव जिहाद, बाजार जिहाद, जमीन जिहाद अपनी पहचान छिपा हिंदू नाम से परिचय देना और धर्मांतरण के मामले तेजी से निकलकर सामने आते दिखाई दे रहे हैं। बीते रविवार को पटौदी के रामलीला मैदान में हिंदू धर्म रक्षा मंच के तत्वाधान में इन्हीं सब मुद्दों को लेकर महापंचायत का भी आयोजन किया गया।
हिंदू धर्म रक्षा मंच के तत्वाधान में गुरुवार को पटौदी के एसडीएम की अनुपस्थिति में पटौदी के नायब तहसीलदार प्रदीप पाहवा को महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा गया । इसी ज्ञापन की प्रतियां हरियाणा के राज्यपाल और हरियाणा के सीएम के नाम भी सौंपी गई है । इस मौके पर मुख्य रूप से सरपंच एकता मंच एवं विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष अजीत सिंह , पटौदी बार के पूर्व पदाधिकारी एडवोकेट सुधीर मुदगिल , आर एस एस के वरिष्ठ कार्यकर्ता एवं पहाड़ी गांव के पूर्व सरपंच नरेंद्र पहाड़ी, हेली मंडी पालिका पार्षद राजेंद्र गुप्ता, जय प्रकाश मिश्रा, टेसवा के जिला अध्यक्ष राजेंद्र यादव,सीआईएसएफ के पूर्व अधिकारी दयानंद लोकरी सहित अन्य संगठनों के पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।
हिंदू धर्म रक्षा मंच पटौदी के तत्वाधान में राष्ट्रपति हरियाणा के राज्यपाल और हरियाणा के सीएम के नाम सौंपे गए ज्ञापन में पटोदी देहात में तेजी से जड़ जमा रहे और सुनियोजित तरीके से फैल रहे जमीन जिहाद पर गहरी चिंता व्यक्त की गई है । इसी प्रकार से हाल ही के दिनों में पटौदी इलाके में धर्मांतरण सहित लव जिहाद के मामलों की विस्तार से जानकारी देते हुए राष्ट्रपति और राज्यपाल महोदय से अपने अधिकारों का इस्तेमाल करते हस्तक्षेप का अनुरोध किया गया है । सौंपे का ज्ञापन के मुताबिक बीते कुछ माह के दौरान पटोदी के करीब सवा दर्जन गांवों में सुनियोजित तरीके से मुस्लिम पार्क बनाकर वहां कथित मजार का भी निर्माण किया जा चुका है । यह सब कार्य पंचायत की सरकारी जमीन पर योजनाबद्ध तरीके से किया गया । इतना ही नहीं जनता के चुने हुए जनप्रतिनिधियों और प्रशासन के अधिकारियों को अंधेरे में रखकर इनके हाथों ही मजार वाले विभिन्न पार्क का उद्घाटन भी करवाया जा चुका है ।
ज्ञापन में कहा गया है कि यह सीधे-सीधे जमीन जिहाद का मामला है । मुस्लिम नाम से पार्क बनाकर मजार का निर्माण किया जाने के बाद इस बात की भी प्रबल संभावना है आने वाले समय में मस्जिदों का भी निर्माण किया जा सकता है । हिंदू और सनातन संस्कृति को योजनाबद्ध तरीके से मिटाने और इस पर अपना प्रभाव बढ़ाने के लिए बेहद शातिराना और योजनाबद्ध तरीके से राष्ट्र विरोधी तत्वों के द्वारा काम किया जा रहा है । इसी कड़ी में ज्ञापन सौंपने वालों के मुताबिक बीते कुछ माह के दौरान पटौदी में ऐसे मामले भी सामने आ चुके हैं जोकि सीधे-सीधे हिंदू वर्ग की बहन बेटियों को मुस्लिम वर्ग के युवाओं के द्वारा अपनी पहचान छिपाकर हिंदू नाम से परिचय करवाते हुए अपने प्रेम जाल में फसाकर धर्मांतरण तक किया जा चुका है। लव जिहाद ,जमीन जिहाद, धर्मांतरण के मुद्दों को लेकर ज्ञापन सौंपने वालों में शामिल विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष अजीत सिंह का कहना है कि पटौदी क्षेत्र में बड़ी संख्या में ऐसे लोगों को ने अपना डेरा जमा लिया है जिनकी कोई ठोस पहचान अथवा आईडी नहीं है । हिंदू वर्ग और सनातन अनुयायियों की उदारता का लाभ उठाते हुए अपनी असली पहचान छिपाकर नकली पहचान से किराएदार के रूप में कथित घुसपैठ का सिलसिला भी जोर पकड़ता जा रहा है । जिला प्रशासन जिला पुलिस प्रशासन और पटौदी प्रशासन के साथ-साथ नगर पालिका प्रशासन तमाम मकानों में रह रहे किरायेदारों की वेरीफिकेशन करें । जिससे कि अवैध रूप से रहने वालों की पहचान करके उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही का रास्ता सरल बन सके ।

महामहिम राष्ट्रपति , हरियाणा के राज्यपाल के नाम सौंपे गए ज्ञापन में यह मांग भी प्रमुखता से की गई है कि पटौदी क्षेत्र में जितनी भी मस्जिदें ,मदरसे और मरकज की ब्रांच हैं उनकी और उनके संचालन करने वालों सहित वहां रहने वालों की भी जांच की जानी चाहिए । कथित रूप से अक्सर जमात के रूप में बाहर से आने वाले मुसलमान गुपचुप तरीके से इसी प्रकार के ठिकानों में रहना आरंभ कर देते हैं और बाद में खामियाजा हिंदू धर्म और सनातन अनुयायियों को भुगतना पड़ रहा है । ज्ञापन में यह मांग भी की गई है कि देश में जल्द से जल्द यूनिफॉर्म सिविल कोड और जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू किया जाए। इसके साथ ही गौ हत्या और गौ तस्करी पर कठोर एवं गैर जमानती कानून बनाकर लागू किया जाए। विभिन्न गौ रक्षक संगठनों के कार्यकर्ताओं को गौ तस्करों का मुकाबला करने के लिए सरकारी स्तर पर हथियार उपलब्ध करवाए जाएं और गौ सेवकों में प्रति गौ सेवक का एक कासेड़ रुपए का बीमा सरकार के द्वारा अपने स्तर पर किया जाए । सरकार जितना अधिक विलम्ब करेगी इस बात में कोई शक बाकी नहीं है कि जिस प्रकार से अन्य राज्यों में हिंदू अल्पसंख्यक बनकर रह गए हैं वही हालात जिला गुरूग्राम सहित पटौदी में भी बने हुए दिखाई देने लगेंगे।
Previous Post Next Post