जिला में 189 स्थानों पर 18-44 वर्ष व 45 वर्ष से अधिक के लोगों को वैक्सीन

रजिस्ट्रेशन के बिना कैम्प में आने वाले सभी लोगों को लगेगी वैक्सीन

रविवार को किसी भी सरकारी स्वास्थ्य केंद्र पर नही लगाई जाएगी वैक्सीन

शिवचरण
गुरुग्राम ।  
  जिला में वैक्सीनेशन अभियान को रफ्तार देने के लिए सोमवार को मेगा कैम्प का आयोजन किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा तीस हजार लोगों का टीकाकरण  करने का लक्ष्य निर्धारित कर इस मेगा कैम्प को टीका उत्सव के रुप में मनाया जा रहा है।

जिला गुरुग्राम के सिविल सर्जन डॉ वीरेंद्र यादव ने कहा कि गुरुग्राम अपने नागरिकों का कोरोना रोधी वैक्सीन लगाने में देश के प्रमुख 24 शहरों में प्रथम स्थान पर है। इस स्थान को कायम रखने व ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस महामारी से बचाव के लिए प्रशासन ने 21 जून को टीका महोत्सव के रूप में मनाने का निर्णय लिया है। उन्होंने सभी जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि वे प्रशासन की इस सार्थक पहल में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करते हुए इस मेगा कैम्प को सफल बनाने में सहयोग करें।

जिला में वैक्सीनेशन अभियान की कमान संभाल रहे उप सिविल सर्जन डॉ एम.पी सिंह ने टीका महोत्सव की जानकारी देते हुए बताया कि 21 जून को आयोजित होने वाले इस मेगा टीका महोत्सव में जिला के तीस हजार नागरिकों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। जिला में अधिक से अधिक लोगों तक पहुंच कर इस मेगा कैम्प को सफल बनाने के लिए जिला के सभी शहरी व ग्रामीण 37 स्वास्थ्य केंद्रों के अलावा अन्य 152 स्थानों पर भी टीका कैंप का आयोजन किया जा रहा है।

डॉ सिंह ने बताया कि सभी 189 स्थानों पर सुबह 8रू00 बजे से शाम 5रू00 बजे तक 18-44 वर्ष वह 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज लगाई जाएगी। कैंप में आने वाले सभी नागरिकों को किसी भी प्रकार के पूर्व रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं है। सभी 189 स्थानों पर पहले आओ पहले लगवाओ की तर्ज पर वेक्सीन की डोज दी जाएगी इन सभी स्थानों पर कोविशील्ड वैक्सीन के 250 स्लॉट  उपलब्ध रहेंगे।

डॉ सिंह ने सभी नागरिकों को आश्वस्त करते हुए कहा कि कैम्प में आने वाले सभी नागरिकों का टीकाकरण किया जाएगा किसी कैम्प में यदि निर्धारित स्लॉट संख्या से अधिक लोग आ जाते है तो स्वास्थ्य विभाग अन्य स्थानों की टीम से तालमेल कर उस स्थान पर वैक्सीन उपलब्ध कराएगा। डॉ सिंह ने कहा मेगा कैंप की तैयारियों के चलते रविवार 20 जून को सभी सरकारी स्वास्थ्य केंद्र पर वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को बंद रखा गया। 
Previous Post Next Post