मंगलवार को जिला गुरुग्राम में 220 नए पॉजिटिव केस दर्ज

बीते 24 घंटे के दौरान 6597 कोविड-19 के सैंपल कलेक्ट

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम । 
  दक्षिणी दिल्ली के साथ लगते एनसीआर के सबसे महत्वपूर्ण मेडिकल हब, साइबर सिटी , हरियाणा की आर्थिक राजधानी गुरुग्राम में कोरोना कॉविड 19 के पॉजिटिव मामले में गिरावट का सिलसिला लगातार बना हुआ है । मई माह के अंतिम सप्ताह में लगातार दूसरे दिन मंगलवार को भी पॉजिटिव केस का आंकड़ा 200 के आसपास ही अटका हुआ सामने आया है । लेकिन चिंताजनक और दुखद बात कोरोना कॉविड 19 के कारण 8 लोगों की जान जाना है ।

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक बीते 24 घंटे के दौरान जिला गुरुग्राम में 6597 लोगों के कोरोना कॉविड 19 के सैंपल कलेक्ट किए गए हैं । जबकि अभी भी 2589 सैंपल की जांच रिपोर्ट नेगेटिव अथवा पॉजिटिव आना बाकी है । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक मंगलवार को जिला गुरुग्राम में केवल मात्र 220 नए कोरोना कॉविड 19 के एक्टिव केस दर्ज किए गए हैं । वही स्वस्थ होने वालों की संख्या बीते 24 घंटे के दौरान 788 बताई गई है । जिला गुरुग्राम में अभी भी कोरोना कॉविड 19 के एक्टिव केस 3360 बताए गए हैं । इसके विपरीत होम आइसोलेशन में 2839 कोरोना कोविड-19 पीड़ित स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर रहे हैं । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक मंगलवार को कोरोना कोविड-19 से बचाव के लिए 6288 लोगों को वैक्सीनेशन की पहली डोज दी गई है , दूसरी डोज लेने वालों की संख्या 582 बताई गई है । इस प्रकार जिला गुरुग्राम में अभी तक 641140 वैक्सीनेशन की डोज दी जा चुकी है ।

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक कोविड-19 की विभिन्न कैटेगरी के 509 और 12 पीड़ितों को अलग-अलग अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया है। जिला गुरुग्राम में अभी तक कुल 179069 कोरोना कॉविड 19 के पॉजिटिव केस की पहचान कर दर्ज किए जा चुके हैं । जबकि कोरोना कोविड-19 को पराजित कर स्वस्थ होने वालों की संख्या एक 74938 बताई गई है । सोमवार के मुकाबले मंगलवार को जिला गुरुग्राम में कोविड-19 के 8 पॉजिटिव केस ज्यादा दर्ज किए गए हैं । कुल मिलाकर जिला गुरुग्राम में जहां कोविड-19 पर लगाम के लिए हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के द्वारा लगाम अपने हाथों में ली हुई है । सीएम खट्टर के मार्गदर्शन और नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग, जिला प्रशासन, सहित आम जनमानस के सामूहिक प्रयासों का ही परिणाम है कि यहां पर बनाई गई सामूहिक रणनीति के भंवर जाल में कोरोना कोविड-19 बुरी तरह से घिरता हुआ चला आ रहा है । इसी का परिणाम है कि अब पॉजिटिव केस का औसत 200 के आस पास आकर ठहर गया है । फिर भी आम जनमानस से डीसी डॉ यश गर्ग के द्वारा आह्वान किया गया है कि कोविड-19 प्रोटोकॉल और गाइड लाइन का पूरी ईमानदारी के साथ में पालन किया जाए, 2 गज की दूरी के साथ मास्क पहनना भी बहुत जरूरी है । इसके साथ ही अनावश्यक रूप से घरों से बाहर नहीं निकले । उन्होंने कहा सभी के सामूहिक प्रयासों से आने वाले समय में जिला गुरुग्राम में कोरोना कोविड-19 पूरी तरह से काबू प्राप्त कर लिया जाएगा। 
Previous Post Next Post